Thursday, July 18, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeराजनीतिRTI से हुआ बड़ा खुलासा! मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami  समेत uttarakhand के...

RTI से हुआ बड़ा खुलासा! मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami  समेत uttarakhand के 44 विधायकों ने नहीं दिया संपत्ति का ब्यौरा

उत्तराखंड में वैसे तो सत्ता पक्ष और विपक्ष कभी भी साथ नजर नहीं आते लेकिन लगता है कि अपनी संपत्ति का ब्यौरा नहीं देने के मामले में दोनों एक साथ हाथ खड़े हुए नजर आ रहे हैं।

जी हाँ! मुख्यमंत्री सहित उत्तराखंड के 44 विधायकों ने विधानसभा को अपनी हिस्सेदारी का ब्योरा नहीं दिया है। यह सूचना की स्वतंत्रता अधिनियम के तहत प्राप्त जानकारी के उपयोग के माध्यम से खोजा गया था।

रिपोर्ट के मुताबिक काशीपुर निवासी सूचना का अधिकार कार्यकर्ता नदीम उद्दीन ने विधानसभा के जन सूचना अधिकारी से उत्तराखंड के मंत्रियों और विधायकों की संपत्ति के ब्योरे की जानकारी मांगी थी. इसके जवाब में विधानसभा के जन सूचना अधिकारी/उप सचिव (लेखा) हेम चंद्र पंत ने 22 फरवरी 2022 के अपने पत्र संख्या 487 में संपत्ति विवरण की जानकारी दी है।

22 फरवरी को उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार उन विधायकों की सूची में 44 नाम हैं जिन्होंने विधायक चुने जाने के बाद संपत्ति का कोई ब्योरा नहीं दिया है. इस सूची में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, मंत्री सुबोध उनियाल, अरविंद पांडे, रेखा आर्य, बंशीधर भगत, यतीश्वरानंद और विशन सिंह चुफल के साथ ही नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह भी शामिल हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें