Sunday, July 14, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeअन्यउत्तराखण्डः फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर पैसा मांगने वाला हरियाणा से गिरफ्तार! पूछताछ...

उत्तराखण्डः फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर पैसा मांगने वाला हरियाणा से गिरफ्तार! पूछताछ में किए चौकाने वाले खुलासे

देहरादून। आम लोगों की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर उनके दोस्त व रिश्तेदारों से रुपये मांगने के मामले में पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। इस मामले में साइबर थाना पुलिस ने एक आरोपित को हरियाणा के मेवात से गिरफ्तार कर लिया है, पुलिस ने आरोपित के पास से मोबाइल फोन बरामद किया गया है, जिससे वह धोखाधड़ी करता था।
सीओ साइबर क्राइम अंकुश मिश्रा के अनुसार विगत तीन जून 2021 को देहरादून निवासी नीलाभ किशोर ने साइबर थाने में शिकायत दर्ज करवाई कि उनकी फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर कोई उनके दोस्तों और रिश्तेदारों से रुपये मांग रहा है।
मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपित की धरपकड़ के लिए इंस्पेक्टर देवेंद्र नबियाल के नेतृत्व में टीम गठित की गई। जांच के दौरान सामने आया कि उक्त फर्जी फेसबुक आइडी हरियाणा के मेवात क्षेत्र से संचालित हो रही है। इस पर पुलिस टीम मेवात रवाना हुई। जहां से पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान अशफाक निवासी ग्राम सिंगार बिचौल, जिला नूह, मेवात, हरियाणा के रूप में हुई है। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम चलाने वाले व्यक्तियों की आइडी का विश्लेषण कर नाम, प्रोफाइल फोटो व अन्य जानकारी हासिल करता है। इसके बाद उसी व्यक्ति के नाम की फर्जी आइडी बनाकर उनके दोस्तों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर मदद के नाम पर रुपये मांगता है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें