Tuesday, June 18, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeअन्यउत्तराखण्डः यूकेएसएसएससी पेपर लीक प्रकरण में नकल माफिया शशिकांत का राइट हैंड...

उत्तराखण्डः यूकेएसएसएससी पेपर लीक प्रकरण में नकल माफिया शशिकांत का राइट हैंड गिरफ्तार! लोहाघाट में बेसिक शिक्षक के तौर पर था तैनात, 40 अभ्यर्थियों को कराई थी नकल

देहरादून। यूकेएसएसएससी पेपर लीक प्रकरण में एसटीएफ ने नकल माफिया शशिकांत के राइट हैंड लोहाघाट के राजकीय प्राथमिक विद्यालय के बेसिक शिक्षक बलवंत सिंह रौतेला को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि बलवंत सिंह पहले पीसीओ चलाता था और उसके बाद वह इलेक्ट्रानिक सामान बेचता था, इसके बाद वह शिक्षक बन गया। आरोपित बलवंत सिंह रौतेला ने नकल माफिया शशिकांत के साथ मिलकर दो अलग-अलग रिजॉर्टो में 60 से अधिक आरोपितों को नकल करवाई थी। बता दें कि इस प्रकरण में एसटीएफ अब तक 29 आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। शिक्षक बलवंत सिंह रौतेला करीब 40 अभ्यर्थियों को इकठ्ठा करके उत्तर नकल माफिया शशिकांत के पास ले गया, जहां दोनों ने मिलकर पेपर हल करवाया।
उधर इस मामले में लगातार बड़े-बड़े खुलासे हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि एसटीएफ के हत्थे चढ़े शशिकांत ने एक छात्र को पास कराने के बदले में 15 लाख रुपये लिए थे। शशिकांत ने पहली पाली का गलत प्रश्नपत्र पढ़ा दिया था। इसके चलते सभी छात्र फेल हो गए थे। दूसरी पाली का प्रश्न पत्र सही निकला था, जिससे 13 छात्र पास हो गए। इन छात्रों से उसने एक करोड़ 90 लाख लिए थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें