Tuesday, April 23, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडहरिद्वार - आचार संहिता के उल्लंघन पर कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद को...

हरिद्वार – आचार संहिता के उल्लंघन पर कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद को निर्वाचन आयोग ने भेजा नोटिस

हरिद्वार– राज्य में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं जिसके मद्देनजर राज्य में हैं आचार संहिता लागू है, बावजूद इसके भी हरिद्वार ग्रामीण विकास के धनपुरा में आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गई। जिसके आरोप में कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा हैं। उनके ऊपर आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने का आरोप है। जिसके चलते हरिद्वार ग्रामीण के रिटर्निंग ऑफिसर पूरण सिंह राणा ने कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद को नोटिस भेजा है।
कांग्रेस नेता गुरजीत सिंह लहरी ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है। गुरजीत सिंह लहरी ने आयोग से शिकायत करते हुए कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव को देखते हुए आचार संहिता लागू हैं बावजूद इसके भी स्वामी यतीश्वरानंद द्वारा लगातार चुनाव आयोग द्वारा बनाए गए नियमों का उल्लंघन किया जा रहा हैं। कहा कि आचार संहिता लागू होने के बावजूद भी यतीश्वरानंद क्षेत्र में जनता से जन संवाद करते हुए कंबल वितरण कार्यक्रम कर रहे हैं, जो स्पष्ट तौर पर आचार संहिता का उल्लंघन है। जिसके लिए उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।
जिस पर उन्होंने कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद के खिलाफ उच्च अधिकारियों से मामले में उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें