Saturday, March 2, 2024
No menu items!
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडशाहरुख खान की फिल्म पठान को उत्तराखंड में भी झेलना पड़ा हिंदू...

शाहरुख खान की फिल्म पठान को उत्तराखंड में भी झेलना पड़ा हिंदू संगठनों का विरोध

शाहरुख खान की फिल्म पठान को लेकर उत्तराखंड में भी हिंदू संगठनों ने विरोध जताया। बुधवार को फिल्म रिलीज होने पर संगठनों ने राजधानी देहरादून समेत प्रदेशभर में धरना प्रदर्शन किया। वहीं, कई जगहों पर पुलिस के पहरे में फिल्म का पहला शो दिखाया गया।

राजधानी देहरादून में हिंदू रक्षा दल की टीम ने आईएसबीटी बिग बाजार में पठान फिल्म का जमकर विरोध किया। इस दौरान कई असामाजिक तस्वों से उनकी नोकझोंक भी हुई। जिसे लेकर कई संगठनों ने मिलकर असामाजिक तत्वों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराए। वहीं, सिटी जंक्शन मॉल के पास हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए और नारेबाजी की।

हरिद्वार में बजरंग दल कार्यकर्ता पठान के विरोध में सिडकुल स्थित एक मॉल पहुंच गए। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को मॉल में जाने से रोक दिया। इस बीच पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक हुई। गुस्साए कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन किया।

बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने धरना स्थल पर हनुमान चालीसा पढ़ने के बाद देश भक्ति गीत शुरू कर दिए। कार्यकर्ताओं ने पठान फिल्म को सतानत धर्म विरोधी बताते हुए मॉल के बाहर प्रदर्शन किया। काफी देर तक हंगामा चलता रहा।

मॉल में खरीदारी करने पहुंचे लोग भी हंगामा देख वहां पहुंच गए। हंगामे के बीच पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की और रोशनाबाद ले जाकर बिना मुचलके पर छोड़ा।

उधर, कोटद्वार के तड़ियाल चौक स्थित के-प्राइड सिनेमा घर में बुधवार को कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच हिंदी फिल्म पठान का पहला शो शुरू हुआ। इस दौरान विभिन्न हिंदू संगठनों ने इस फिल्म का प्रसारण रोकने की मांग करते हुए सिनेमा घर के बाहर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

रुद्रपुर, हल्द्वानी और पंतनगर में भी विरोध देखा गया। रुद्रपुर के मेट्रोपोलिस मॉल के बाहर पुलिस फोर्स तैनात रही। पंतनगर और दिनेशपुर समेत दो थानों की पुलिस फोर्स सुरक्षा में जुटी रही। वहीं, किच्छा में भी फिल्म का विरोध किया गया।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें