Tuesday, June 18, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeअन्यमतदाता दिवसः राजकीय बालिका इंटर कॉलेज हल्द्वानी में हुआ कार्यक्रम! मतदाताओं को...

मतदाता दिवसः राजकीय बालिका इंटर कॉलेज हल्द्वानी में हुआ कार्यक्रम! मतदाताओं को किया जागरूक, भाषण और नाटक प्रतियोगिता आयोजित

हल्द्वानी। जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल के निर्देशन के क्रम में 13वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर बुधवार को राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज हल्द्वानी मतदाताओं को जागरूक करने हेतु कार्यक्रम आयोजित किया गया। बतौर मुख्य अतिथि सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने राष्ट्रीय मतदाता जागरूक कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। मतदाताओं को जागरूक करने हेतु कार्यक्रम में भाषण प्रतियोगिता, नाटक तथा पोस्टर प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। मुख्य अतिथि श्रीमती सिंह ने कहा कि युवा मतदाता स्वयं एवं अपने आस पास के युवाओं को मतदान के लिए जागरूक करें ताकि देश का निर्माण एवं सार्थक विकास सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि स्वच्छ, पारदर्शी, लोकतंत्र निर्माण हेतु हम सभी मंगल कामनाओं के साथ एक संकल्प लेकर उसका आजीवन पालन करते हुए, भावी पीढ़ी के मार्ग को उज्जवल करने हेतु शपथ दिलाई कि ’’हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
जनपद कोडिनेटर स्वीप सुरेश अधिकारी ने स्कूली बच्चों को जानकारी देते हुए बताया कि वोटर आईडी कार्ड ऑनलाइन व ऑफ लाइन आवेदन कर सकते है। उन्होंने कहा कि वोटर कार्ड बनाने के लिए फार्म 6 भरते है। ऑनलाइन वोटर कार्ड बनाने के लिए वोटर हैल्प लाईन के माध्यम से पोर्टल में अपना आवेदन कर सकते है। प्रधानाचार्य देवीकी आर्या ने कहा कि वोट केवल अधिकार नहीं हैं। यह प्रत्येक मतदाता की जिम्मेदारी भी है। चुनाव में हर एक वोट महत्वपूर्ण होता है। उन्होंने कहा कि सभी मतदाता अपना वोट जरूर डाले। मतदाता जागरूक कार्यक्रम में जीजीआई हल्द्वानी, जीजीआईसी फूलचौड, बालिका इण्टर कॉलेज धौलाखेड़ा तथा राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज कठघरिया ने मतदाता कार्यक्रम में प्रतिभाग किया गया। इस अवसर पर स्वीप कार्यक्रम में तहत प्रमाण पत्र वितरण किये गये। कार्यक्रम में बीना फुलारा, हेमलता रेखाडी, प्रीति बिष्ट, प्रदीप उपाध्याय, डिम्पल जोशी, लाल सिंह, एलएम पाण्डे आदि मौजूद थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें