Tuesday, May 28, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंड16 जनवरी उत्तराखंड - दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर...

16 जनवरी उत्तराखंड – दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

देहरादून– राज्य में रविवार को 2682 नए कोरोना के मरीज मिले हैं, जबकि राज्य में आज कोई भी मौत नहीं हुई हैं। जिसके बाद अब राज्य में एक्टिव केसो के संख्या बढ़कर 12349 हो गई है।

हरिद्वार– धर्म संसद में भड़काऊ भाषण और महिलाओं को लेकर अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर और डासना (गाजियाबाद) के शिव मंदिर के परमाध्यक्ष यति नरसिंहानंद को रविवार सुबह स्पेशल मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट के आदेश के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में जिला कारागार शिफ्ट कर दिया गया।

पिथौरागढ़– प्रादेशिक सेना में तैनात एक जवान बैरक से अचानक लापता हो गया। परिजनों की तहरीर के बाद पुलिस और टैरिटोरियल आर्मी ड्रोन टीम ने रविवार को लापता जवान की खोजबीन को जंगलों में कांबिग की। ड्रोन और डॉग स्क्वॉड की मदद भी ली गई, लेकिन लापता जवान का कहीं कोई सुराग नहीं लगा।

देहरादून– उत्तराखंड चुनाव में आम आदमी पार्टी के बाद अब समाजवादी पार्टी ने भी प्रत्याशियाें की पहली लिस्ट जारी कर दी है। प्रदेश के 11 जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

देहरादून – उत्तराखंड सरकार ने आंगनबाड़ी केंद्र और 12वीं तक के सभी शिक्षण संस्थान को 22 जनवरी तक बंद करने निर्णय लिया है। हालांकि इस दौरान बच्चों की ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी।

हल्द्वानी– शहर में 11 नए क्षेत्रों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। जबकि 5 क्षेत्रों को कंटेनमेंट से मुक्त किया गया है। वर्तमान में शहर के 19 क्षेत्रों में माइक्रो कंटेनमेंट जोन चालू हैं।

हल्द्वानी– मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ सुशीला तिवारी अस्पताल का निरीक्षण करने पर रिटर्निंग ऑफिसर ऋचा सिंह ने भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट को आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस जारी किया है। तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण नहीं देने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

ऋषिकेश -रायवाला पुलिस ने दुलर्भ प्रजाति के सांप की तस्करी के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार कर तस्करी में प्रयुक्त वाहन कब्जे में लिया है। पुलिस ने बरामद रेड सैंड बोआ सांप की कीमत करोड़ों में आंकी है। आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां सभी को जेल भेज दिया गया है।

पौड़ी-विधानसभा चुनाव 2022 को सफल बनाने को लेकर प्रशिक्षण के तीसरे दिन 704 पीठासीन व प्रथम मतदान अधिकारियों को ईवीएम मतदान सहित निर्वाचन संबंधी प्रशिक्षण दिया गया। तीसरे दिन प्रशिक्षण में 15 प्रथम मतदान अधिकारी नदारद रहे। इन सभी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।

रुद्रप्रयाग– 12 साल वर्षो बाद भरदार क्षेत्र में उफराई देवी मंदिर में 9 दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान किया जाएगा। इसके लिए रविवार को मंदिर समिति की बैठक आयोजित की गई। धार्मिक अनुष्ठान की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। जिसमें प्रस्तावित आगामी 2 अप्रैल चैत्र नवरात्र से नौ दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान को शुरू करने का निर्णय लिया गया

रुड़की-हरिद्वार डीएफओ ने कलियर क्षेत्र में औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अनियमितता पाने पर एक आरा मशीन को सील कर दिया और अन्य मशीनों की जांच जा रही है।

अल्मोड़ा– चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस और एफएसटी की संयुक्त टीम ने प्रतिबंधित चुनाव प्रचार सामग्री के साथ वाहन चालक को गिरफ्तार किया है। चालक के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम मामला पंजीकृत किया गया हैं।

लोहाघाट के खूनाबोरा गांव की बेटी लेफ्टिनेंट मनीषा बोहरा दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड में सेना के आयुध कोर की टुकड़ी का नेतृत्व करेंगी। मनीषा की उपलब्धि पर लोगों ने खुशी जताई।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें