Monday, April 15, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंड15 जनवरी उत्तराखंड- दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर...

15 जनवरी उत्तराखंड- दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

देहरादून– राज्य में शनिवार को 3848 नए कोरोना के मरीज मिले हैं, जबकि दो संक्रमितो की मौत हुई हैं। जिसके बाद अब राज्य में एक्टिव केसो के संख्या बढ़कर 12349 हो गई है।

हरिद्वार– जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज को तालिबान के नाम से धमकी भरा लेटर भेजा गया है। संत को धमकी भरा लेटर मिलने से पुलिस महकमे में हडकंप मचा हुआ है। आश्रम प्रबंधक ने इस संबंध में कनखल थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

देहरादून– आईएसबीटी के पास चलती कार में अचानक आग लग गई। कार में आग लगते ही अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद दमकल विभाग ने आसपास के लोगों की मदद से किसी तरह आग को बुझा दिया।

लालकुआं– धौलाखेड़ा व लालकुआं विद्युत उप केंद्र से जुड़े 980 उपभोक्ताओं से एक करोड़ 22 लाख रुपए की वसूली लंबित रहने के चलते विद्युत विभाग ने शनिवार को 27 लोगों के कनेक्शन काट दिए।

रामनगर- पुलिस ने बीते दिनों ढिकुली के रिजॉर्ट से कार और 19 लाख रुपये लेकर फरार हुए आरोपी को अमरोहा से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने करीब डेढ़ माह पहले घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने शनिवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

विकासनगर– हरिपुर कोटी मीनस मोटर मार्ग पर शनिवार अपराह्न चार बजे एक कार अचानक अनियंत्रित होकर गहरी खाई मे गिर गयी। जिससे कार में सवार तीन सगे भाई घायल हो गये। तीनों को स्थानीय लोगों ने राजस्व पुलिस के साथ मिलकर उपजिला चिकित्सालय विकासनगर पहुंचाया। जहां दो लोगों की हालत गंभीर होने पर हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है।

पौड़ी-विधानसभा चुनाव 2022 को सफल बनाने को लेकर प्रशिक्षण के दूसरे दिन 705 पीठासीन अधिकारियों को ईवीएम मतदान सहित निर्वाचन संबंधी प्रशिक्षण दिया गया। दूसरे दिन के प्रशिक्षण में 14 पीठासीन अधिकारी नदारद रहे। इन सभी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।

रुद्रप्रयाग जिले के पर्यावरण प्रेमी एवं शिक्षक सतेंद्र सिंह भंडारी को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए ग्लोबल ग्रीन अवार्ड-2021 दिया गया है

उत्तरकाशी -प्रदेश के प्रसिद्ध लोकगायक और गंगोत्री धाम के तीर्थ पुरोहित रजनीकांत सेमवाल ने कर्नल कोठियाल को गंगोत्री विधानसभा सीट से अपना समर्थन दिया है।

कोटद्वार-भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहनलाल बौंठियाल का शुक्रवार शाम उनके निवास स्थान पर हृदय गति रुकने से निधन हो गया। शनिवार को हरिद्वार के चंडीघाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

चमोली-आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन और धारा 144 के उल्लंघन पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत , चमोली भाजपा अध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट समेत 11 लोगों पर गोपेश्वर थाने में दर्ज मुकदमें की विवेचना शुरू हो गयी है। गोपेश्वर थानाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह रौतेला ने जानकारी देते हुये बताया कि सब इंस्पेक्टर संदीप चौहान को मामले की विवेचना सौंपी गयी।

रूद्रपुर-उच्च न्यायालय के आदेश पर जिला सत्र एवं न्यायालय परिसर में प्रदेश का पहला साइबर न्यायालय शुरू हो गया है। जिला जज प्रेम सिंह खिमाल, अपर जिला न्यायाधीश एवं विशेष न्यायाधीश पॉक्सो रीना नेगी और जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दिवाकर पांडेय सहित न्यायिक मजिस्ट्रेटों की मौजूदगी में विधि-विधान के साथ इसका शुभारंभ किया गया।

चम्पावत– निर्वाचन प्रशिक्षण में शामिल नहीं होने पर सीडीओ ने जिले के आठ मतदान अधिकारियों का स्पष्टीकरण तलब किया है। स्पष्टीकरण उपलब्ध नहीं कराने पर संबंधित कार्मिकों के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनयम की धारा के तहत कार्रवाई की जाएगी।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें