Friday, March 1, 2024
No menu items!
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeउत्तराखंड13 जनवरी उत्तराखंड: दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

13 जनवरी उत्तराखंड: दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

देहरादून– राज्य में गुरुवार को 3005 नए कोरोना के मरीज मिले हैं, जबकि 2 संक्रमितो की मौत हुई हैं। जिसके बाद अब राज्य में एक्टिव केसो के संख्या बढ़कर 9936 हो गई है।

हरिद्वार- मकर संक्रांति पर्व पर प्रतिबंध लगाने के बाद गुरुवार रात से हर की पौड़ी को सील कर दिया गया। वहीं हर की पौड़ी जाने वाले सभी मार्गों पर बेरीकेडिंग लगा दी गई है।

हरिद्वार– मुस्लिम महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर एवं गाजियाबाद के डासना में शिव मंदिर के परमाध्यक्ष यति नरसिंहानंद के खिलाफ हरिद्वार कोतवाली पुलिस ने महिला की शिकायत पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

देहरादून -प्रसिद्ध दून स्कूल के कक्षा नौ के छात्र आराध्य जैन का चयन 35वें अंतरराष्ट्रीय भौतिक विज्ञान टूर्नामेंट (आईवाईपीटी 2022) के लिए पांच सदस्यीय भारतीय टीम में हुआ है। वह रोमानिया के टिमिसोआरा में होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।

हल्द्वानी– पुलिस ने नाबालिग किशोरी को कोल्ड ड्रिंक और चॉकलेट में नशीला पदार्थ मिलाकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गुरुवार को उसे कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया गया।

रामनगर-कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए मकर संक्रान्ति पर्व पर गर्जिया मंदिर में लगने वाले मेले पर रोक लगा दी गई है।

ऋषिकेश – स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर प्रदर्शन करने पर ऋषिकेश नगर निगम को इनाम मिला है। अटल निर्मल नकद पुरस्कार योजना के अंतर्गत 10 लाख रुपये की पुरस्कार राशि नगर निगम को मिली है।

टिहरी-घनसाली तहसील के हिंदाव पट्टी के चटोली गांव में जलती अंगीठी को कमरे में रखने से अंगीठी की गैस से 15 और 18 वर्षीय दो सगे भाईयों की मौत हो गई। दोनों भाईयों की मौत से परिवार में मातम का पसर गया।

श्रीनगर-गढ़वाल सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि सीएम बनने पर उन्होंने सबसे पहले विभागों में रिक्त चल रहे 22 हजार पदों को भरने के लिए प्रक्रिया शुरू की।

उत्तरकाशी में पुलिस व आईटीबीपी मातली के जवानों ने फ्लैग मार्च निकाल आमजन को विधानसभा चुनाव आचार संहिता के पालन का संदेश दिया।

रुड़की-पुलिस ने गोकशी की सूचना पर छापेमारी करते हुए एक ग्रामीण को हिरासत में लिया। मौके से दो कुंतल मांस भी बरामद किया।

पिथौरागढ़– पुलिस ने एक वाहन में मिले 1 लाख 55 हजार सीज किए। खटीमा निवासी व्यक्ति इस धनराशि से संबंधित कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा सका। जिसके बाद पुलिस ने धनराशि सीज कर दी।

अल्मोड़ा- चौखुटिया पुलिस ने 10 पेटी अवैध शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। बरामद शराब की कीमत 62 हजार रुपये है।

काशीपुर-पुलिस ने एक घर में छापा मारकर डेढ़ कुंतल प्रतिबंधित मांस के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पांच गौवंश बरामद किए हैं। जबकि महिला समेत छह आरोपी फरार हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

खैरना-रानीखेत मोटर मार्ग पर भुजान के समीप गुरुवार शाम ट्रक की टक्कर से एक बाइक सवार युवक की मौत हो गई। इससे उसके परिवार में कोहराम मच गया।

गैरसैंण– एसपी स्वेता चौबे ने गुरुवार को गैरसैंण विकासखंड के कई मतदान केंद्रों का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्थाओं व आम सुविधाओं का जायजा लिया।

हरिद्वार में आयोजित धर्मसंसद में भड़काऊ भाषण देने के मामले में हरिद्वार पुलिस ने यूपी शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी को गुरूवार को हरिद्वार की सीमा नारसन से गिरफ्तार कर लिया हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें