Saturday, May 25, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeअपराधयूएस नगर में गौवंश की हत्या कर धार्मिक उन्माद फैलाने वाले आरोपी...

यूएस नगर में गौवंश की हत्या कर धार्मिक उन्माद फैलाने वाले आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, जानिए कौन हैं शहर का माहौल खराब करने वाले आरोपी

उधम सिंह नगर– बीती 10 जनवरी को रुद्रपुर के आवास विकास क्षेत्र में गौवंशीय पशुओं की हत्या कर शहर का माहौल खराब करने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं, जबकि दो आरोपी अब भी फरार हैं जिनकी पुलिस तलाश कर रही हैं।
जानकारी के मुताबिक बीती 10 जनवरी की सुबह रुद्रपुर आवास विकास क्षेत्र में गौवंश की हत्या कर खाली प्लॉट में फेंकने का मामला सामने आया था। इस मामले को लेकर मामले को लेकर हिन्दू संगठनों ने जमकर हंगामा करते हुए आरोपियों को जल्द ही पकड़ने की मांग की थी, जिस पर पुलिस ने ऊधम सिंह नगर गौरक्षा दल के सदस्य की तहरीर पर थाना ट्राजिट कैम्प में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।
वहीं , लापरवाही के मामले में एसएसपी ने चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर भी कर दिया गया था। वहीं पुलिस टीम का गठन कर आरोपियों की धर पकड़ में जुट गई थी।
इस मामले का खुलासा करते हुए आज शुक्रवार को एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों की ढूंढ खोज के लिए 10 टीमों को लगाया गया था। जिसपर टीमों ने घटना क्षेत्र के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद रामपुर के तीन संदिग्धों को चिह्नित किया था।
जिसके बाद पुलिस टीम ने बीती रोज चिह्नित एक आरोपी अयूब उर्फ हकला निवासी स्वार को गदरपुर से गिरफ्तार किया गया। जबकि, उसके दो अन्य साथी अफसर अली और शौकत अली निवासी अजीमनगर को रामपुर से गिरफ्तार कर किया गया। वहीं पुलिस ने आरोपियों से घटना में प्रयुक्त होंडा सिटी कार भी बरामद कर ली हैं।

पुलिस की जीप देखकर खाली प्लॉट में फेंका था मांसः
पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी अयूब उर्फ हकला ने बताया कि वो पेशे से कसाई हैं। वहीं बीती 10 जनवरी को वह अपने साथियों के साथ रुद्रपुर से गौवंशीय पशु की हत्या कर यूपी ले जा रहे थे। तभी अचानक उनके सामने से पुलिस जीप गश्त करते हुए निकली तो वो घबरा गए और हड़बड़ाहट में उन्होंने आवास विकास स्थित खाली प्लॉट में मांस फेंक दिया और फरार हो गए।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि आरोपी दानिश ने रामपुर कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। इसके अलावा आरोपी उस्मान और नईम के घर में पुलिस दबिश देने गई लेकिन वह फरार हो गए जिनकी गिरफ्तारी के लिए टीम लगातार दबिश दे रही है।
गिरफ्तार अभियुक्त
1. अयूब उर्फ हकला पुत्र मोहम्मद अहमद निवासी मोहल्ला थाना स्वार जिला रामपुर हाल जाफरपुर मजारी मस्जिद के पास वार्ड न० 5 थाना गदरपुर जिला ऊधम सिंह नगर
2.अफसर अली पुत्र हुसैन निवासी खिदरपुर थाना अजीमनगर जिला रामपुर उत्तर प्रदेश उम्र 70 वर्ष 2.
3. शौकत अली पुत्र नक्शे अली निवासी खेमपुर थाना अजीमनगर जिला रामपुर उ०प्र० उम्र 26 वर्ष ।

फरार अभियुक्त
1.दानिश पुत्र अफसर अली निवासी ग्राम खिदरपुर थाना अजीमनगर जिला रामपुर उ०प्र० 2. उसमान पुत्र नक्शे अली निवासी खेमपुर थाना अजीमनगर जिला रामपुर उ०प्र०
2. नईम पुत्र मोहम्मद अहमद निवासी मोहल्ला अगलका थाना स्वार जिला रामपुर उ०प्र०
छानबीन में पुलिस को यह भी पता चला हैं की इन सभी आरोपियों के खिलाफ कई आपराधिक मामले भी दर्ज हैं

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें