Tuesday, June 18, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंड11 जनवरी उत्तराखंड : दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर...

11 जनवरी उत्तराखंड : दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

देहरादून– राज्य में मंगलवार को 2127 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जबकि एक संक्रमित की मौत भी हुई हैं। जिसके बाद अब प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 6603 हो गई है।

हल्द्वानी- सोशल मीडिया के जरिए महिलाओं को प्रेम जाल में फंसाने और नौकरी का झांसा देकर लाखों हड़पने वाले एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उस पर चार महिलाओं से दुष्कर्म का आरोप भी है। आरोपी प्रशासनिक अधिकारी और मेडिकल ऑफिसर बनकर उत्तराखंड से लेकर दिल्ली तक करीब आठ आपराधिक वारदात कर चुका है। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया है।

ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग पर साकनीधार के पास निर्माणाधीन ऑल वेदर सड़क का मलबा आने से हाईवे बाधित हो गया। मौके पर पहुंचे एनएच कर्मचारियों ने करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद मलबा हटाया। देर रात साढ़े आठ बजे हाईवे पर आवाजाही सुचारू हो सकी।

हरिद्वार-दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बुधवार और गुरुवार को उत्तराखंड में रहेंगे।

देहरादून– विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने वर्चुअल रूप से प्रचार करना शुरु कर दिया हैं। मंगलवार को कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष पूर्व सीएम हरीश रावत ने फेसबुक के माध्यम से धनोल्टी के लोगों के साथ वर्चुअल संवाद किया, और कांग्रेस की सरकार बनाने की अपील की।

देहरादून -मायके जाने से रोकने के बाद रायपुर क्षेत्र के ऋषिनगर में महिला ने फांसी के फंदे में लटककर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए कोरोनेशन अस्पताल भिजवा दिया है।

हल्द्वानी- काठगोदाम डिपो में कार्यरत एक चालक को नशे में बस चलाने के मामले में बर्खास्त कर दिया गया है। साथ ही विभागीय सेवा नियमों के तहत उसके सभी देयकों को जब्त कर दिया है। मंगलवार को एआरएम सुरेश चौहान ने इस संबन्ध में आदेश जारी किया है।

ऋषिकेश– तीर्थनगरी ऋषिकेश में मंगलवार को कोरोना के रिकॉर्ड नए मामले सामने आए। लक्ष्मणझूला और ऋषिकेश क्षेत्र में 80 पर्यटकों समेत 117 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

विकासनगर -हरिपुर कोटी मीनस मोटर मार्ग पर मंगलवार अपरान्ह एक कार टिक्करधार के पास अनियंत्रित होकर करीब दो सौ मीटर गहरी खाई में गिर गयी। जिससे कार में सवार हिमाचल पुलिस के एएसआई, उनकी पत्नी सहित तीन लोगों की मौत हो गयी।

टिहरी-बारिश और बर्फबारी के चलते ब्लॉक मुख्यालय थत्यूड़ बाजार सहित दर्जनों गांव में 3 दिनों से विद्युत आपूर्ति ठप होने से आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पौड़ी-लगातार हो रही बारिश के चलते मंगलवार सुबह तड़के 5 बजे सतपुली-दुधारखाल मोटर मार्ग पर दंगलेश्वर मंदिर के समीप भूस्खलन से अत्यधिक मलबा आ गया। मलबा आने से यात्रियों के लिए यातायात पूर्णतया बंद हो गया। प्रशासन मोटरमार्ग को खोलने में जुटा हुआ हैं।

रुद्रप्रयाग-आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ सदस्य एवं रुद्रप्रयाग जिला पंचायत के उपाध्यक्ष सुमंत तिवारी को पार्टी ने केदारनाथ विधानसभा से प्रत्याशी घोषित किया है। उनके प्रत्याशी घोषित होते ही उनके समर्थकों में उत्साह है।

उत्तरकाशी-चुनाव आचार संहिता के बीच चिन्यालीसौड़ में पुलिस ने अवैध अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप के साथ दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 10 लाख 35 हजार रुपये बताई जा रही है।

पिथौरागढ़– डीडीहाट विधानसभा सीट से प्रत्याशी के तौर पर पूर्व सीएम हरीश रावत को चुनावी मैदान में उतारने के प्रस्ताव पर कांग्रेस के सभी आठ दावेदारों ने सहमति जताई है। इस संबंध में प्रस्ताव पारित कर पार्टी नेतृत्व को भेजा गया है। जिसमें रावत का सर्वसम्मति से डीडीहाट से कांग्रेस प्रत्याशी बनाने का आग्रह किया है।

अल्मोड़ा– पुलिस विभाग में ग्रेड पे की मांग लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। जिले के तैनात तीन पुलिस कर्मियों ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति को लेकर एसएसपी अल्मोड़ा को पत्र सौंपा है। मामले में पुलिस अधीक्षक की ओर से जांच बैठा दी गई है।

बागेश्वर-काफलीगैर तहसील के रिठागाड़ क्षेत्र में गुलदार का आतंक बना हुआ है। जंगली क्षेत्र से सटे रीठागाड़ क्षेत्र में गुलदार दिनदहाड़े घूमते नजर आ रहा है। गुलदार के गांव में आने से लोग दहशत में हैं।

चम्पावत– आचार संहिता में पुलिस का अराजक तत्वों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। पुलिस ने अब टनकपुर में तमंचा और जिंदा कारतूस के साथ यूएस नगर के एक आरोपी को पकड़ा है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

नैनीताल– जिला बार अध्यक्ष व सचिव ने हाइकोर्ट के माध्यम से ज्यूडिशियल रजिस्ट्रार को भेजे पत्र में जिला कोर्ट में कार्यरत एक पेशकार पर दुर्व्यवहार व मुल्जिमों से जबरन वसूली करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।

चमोली-विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग के द्वारा आचार संहिता लागू होने से जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है। मंगलवार को नगर पालिका गोपेश्वर की टीम ने मुख्यालय में लगी विभिन्न राजनैतिक दलों के होर्डिंग्स व बैनर हटाने का काम शुरू कर दिया है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें