Wednesday, February 21, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeधर्म संस्कृतिमसूरी में शिवरात्रि के पर्व की घूम, लोगों ने शंकर की करी...

मसूरी में शिवरात्रि के पर्व की घूम, लोगों ने शंकर की करी आराधना

मसूरी। महाशिवरात्रि का पर्व यहां धूमधाम से मनाया गया। श्रद्धालुओं ने मंदिरों में जाकर शिव के लिंग पर जलाभिषेक किया व्रत रखे व पूजा पाठ कर परिवार की सुख समृद्धि की कामना की।

  देवों के देव महादेव के शिवालयों में भोले शंकर के जयकारे के उद्घोष से गूंज उठे मसूरी देहरादून मार्ग पर स्थित श्री प्रकाशेश्वर महादेव मंदिर में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा हजारों की संख्या में भक्तों ने भगवान भोले शंकर का आशीर्वाद लिया और शिवलिंग पर दुग्ध अभिषेक किया।मसूरी देहरादून मार्ग पर स्थित शिव मंदिर पर महाशिवरात्रि के पर्व पर विशाल आयोजन किया गया जहां शिव भक्तों की भीड़ देखी गई भीड़ को देखते हुए पुलिस द्वारा पुख्ता इंतजाम करे गए है वही अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है वह मसूरी मौसी फाल स्थित प्राचीन शिव मंदिर में शिव भक्तों की भारी भीड़ देखी गई जहां पर प्राकृतिक शिवलिंग पर भक्तों से जलाभिषेक कर भगवान शिव का आर्शिवाद लिया।

 मसूरी में सभी शिवालयों को सुंदर ढंग से सजाया गया और भक्तों के लिए विशेष प्रसाद का भी व्यवस्था की गई इस अवसर पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु नजर आए और शिवालय भोले शंकर की रंग में रंगी नजर आई।

इस अवसर श्रद्धालु ने बताया कि मैं सुबह से ही बाबा के दर्शन करने के लिए मसूरी देहरदून मार्ग स्थित शिव मंदिर पहुचे और भोले शंकर के शिवलिंग पर दुग्ध और जल चढ़ाने का सौभाग्य मिला है श्रद्वालुओं ने बताया कि शिवरात्रि का दिन बेहद पवित्र है और देवों के देव महादेव का आशीर्वाद इन पर बना रहे इसके लिए वे भोले शंकर के दरबार में आए हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें