Wednesday, April 17, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeराजनीतिमारवाड़ प्रेस कल्ब ने किया 8 जिलों की इकाईयों का गठन ,...

मारवाड़ प्रेस कल्ब ने किया 8 जिलों की इकाईयों का गठन , आरएस थापा बने मारवाड़ प्रेस क्लब के जोधपुर शहर जिलाध्यक्ष

जोधपुर। पश्चिमी राजस्थान के प्रमुख पत्रकार संगठन मारवाड़ प्रेस क्लब ने मारवाड़ में आने वाले सभी 8 जिलों में इकाइयों का गठन करने के साथ विधिवत रूप से पदाधिकारियों की घोषणा कर दी है। सभी 8 जिलों में मनोनीत किए गए पदाधिकारी और कार्यकारिणी सदस्य 2 वर्षों तक अपने-अपने जिलों में पत्रकारों हितों के लिए समर्पित भाव से कार्य करेंगे। मारवाड़ प्रेस क्लब के संगठन सचिव विक्रम दत्त ने जानकारी देते हुए बताया कि,पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं के समाधान के साथ साथ सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाने के अलावा संगठनात्मक स्तर पर पत्रकारों की आपसी एकजुटता को ध्यान में रखकर गठित किए गए मारवाड़ प्रेस क्लब की टीम ने  उद्देश्यों के साथ-साथ कार्य क्षेत्र को भी प्रारंभिक तौर पर निर्धारित करने के साथ सभी 8 जिलों में इकाइयों के गठन का निर्णय लिया था उसी के तहत मारवाड़ प्रेस कल्ब के अध्यक्ष राजीव गौड़ के निर्देशन में जोधपुर शहर,जोधपुर ग्रामीण, बाड़मेर,जैसलमेर, जालौर, सिरोही,पाली और नागौर जिलों में सर्वसम्मति से इकाइयों का गठन करने के साथ पदाधिकारियों का मनोनयन कर सूची जारी कर दी है।

 

मारवाड़ प्रेस क्लब के संगठन सचिव विक्रम दत्त ने बताया कि सभी आठ जिलों के प्रभारियों इम्तियाजअहमद (नागौर), चंद्रशेखर व्यास (जोधपुर शहर), गिरीश दाधीच (पाली), माधव सिंह (जैसलमेर), सुनील दत्त (सिरोही), जितेंद्र दवे (जालोर), मोहित हेड़ा (जोधपुर ग्रामीण) और (बाड़मेर) नावेद मोदी की रिपोर्ट के आधार पर इकाइयों का गठन किया गया है। जोधपुर शहर में आर एस थापा, जोधपुर ग्रामीण सुरेश खटनावालिया,बाड़मेर में जसवंत सिंह चौहान, जैसलमेर में शंकरदान, जालौर में बिंजाराम डूडी, सिरोही में यूसुफ हुसैन,पाली में मनीष राठौड़ और नागौर में लोकेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में इकाइयों का गठन कर अन्य पदाधिकारियों के साथ कार्यकारिणी सदस्यों का मनोनयन किया गया है। उन्होंने बताया कि,मारवाड़ प्रेस क्लब की जोधपुर शहर इकाई का गठन कर अध्यक्ष  के रूप में आरएस थापा,उपाध्यक्ष सुरेश पारीक,सचिव मोहित हेड़ा व कोषाध्यक्ष भवानी सिंह भाटी को मनोनीत करने के साथ कार्यकारिणी सदस्य के रूप में सतीश हेड़ाऊ,महावीर शर्मा,महेश शर्मा,पुलकित सिंह और अफरोज पठान को शामिल किया गया है। इसी तरह जोधपुर ग्रामीण इकाई के लिए अध्यक्ष सुरेश खटनवालिया,उपाध्यक्ष किशन पालीवाल,सचिव सत्येंद्र राजपुरोहित व कोषाध्यक्ष किशोर जाखड़ को मनोनीत किया गया,कार्यकारिणी सदस्य के रूप में जेठमल जैन,भगाराम पटेल,जितेंद्र पारीक,रमेश बैरड़ और राजेश थानवी को शामिल किया गया।मारवाड़ प्रेस क्लब की पाली ईकाई के लिए अध्यक्ष मनीष राठौड़,उपाध्यक्ष-पन्नालाल चौहान,सचिव-मुकेश सोनी व कोषाध्यक्ष मुकेश राजा को मनोनीत किया गया।जबकि कार्यकारिणी सदस्य के रूप में अरविंद जोशी,नारायण डाबी,दिलखुश गेहलोत जुगलकिशोर और देवाराम मीणा को शामिल किया गया है।

मारवाड़ प्रेस क्लब की जैसलमेर ईकाई के लिए अध्यक्ष शंकर दान,उपाध्यक्ष सिकंदर शेख,सचिव सूर्यवीर सिंह तंवर और कोषाध्यक्ष जगदीश पुरी गोस्वामी को मनोनीत किया गया। जबकि कार्यकारिणी सदस्य के रूप में तन्मय बिस्सा,सावल दान रत्नू,तनय राव सिंह,गजेंद्र सोनी और सद्दाम हुसैन को शामिल किया गया। मारवाड़ प्रेस क्लब की सिरोही ईकाई अध्यक्ष के पद पर मनोनीत किए गए युसूफ हुसैन अपरिहार्य कारणों के कारण सेवाएं नहीं दे पाएंगे, लिहाजा उनके स्थान पर सिरोही के वरिष्ठ पत्रकार परीक्षित मिश्रा  को अध्यक्ष, सुनील दत्त, प्रभारी​​​​​​, के रूप में दायित्व सौंपा गया है जबकि कोषाध्यक्ष के रूप में लियाकत अली जी जिम्मेदारी संभालेंगे ​​​​​​​। जबकि कार्यकारिणी सदस्य के रूप में दिलीप मीणा,योगेंद्र सिंह,दिनेश मेघवाल,कपिल भांभानी और संजय सिंघल को शामिल किया गया। मारवाड़ प्रेस क्लब की जालौर ईकाई के लिए अध्यक्ष बिंजा राम डूडी,उपाध्यक्ष संदीप गोदारा,सचिव उत्तम गोस्वामी व कोषाध्यक्ष रतन सिंह राव को मनोनीत किया गया, जबकि कार्यकारिणी के सदस्य के रूप में अमृत सोलंकी,विक्रम गर्ग,पुखराज लोल,शैतान सिंह और तुलसाराम माली को शामिल किया गया।मारवाड़ प्रेस क्लब की बाड़मेर इकाई के लिए अध्यक्ष जसवंत सिंह चौहान,उपाध्यक्ष लव जांगिड़,सचिव नरपत रामावत और कोषाध्यक्ष जसराज दहिया को मनोनीत किया गया,जबकि कार्यकारिणी सदस्य के रूप में प्रवीण कुमार बोथरा,राजू राम माली,मनमोहन सेजू,सुरेश सिंह सोढा और अशोक दैय्या को शामिल किया गया है।मारवाड़ प्रेस क्लब की नागौर ईकाई के लिए लोकेश श्रीवास्तव अध्यक्ष,प्रवीण चौहान उपाध्यक्ष, श्याम माथुर सचिव और मोहित रांकावत कोषाध्यक्ष मनोनीत किए गए,जबकि कार्यकारिणी सदस्य के रूप में मोहम्मद राजू,छोटू मेघवाल,आनंद पंवार,धनरूप लाहोटी और संतोष तिवाड़ी को शामिल किया गया है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें