Monday, June 24, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडखट्टे-मीठे तकरार के बीच सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति की नई कार्यकारिणी का...

खट्टे-मीठे तकरार के बीच सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति की नई कार्यकारिणी का हुआ गठन! पूर्व नेता प्रतिपक्ष दिलीप अधिकारी अध्यक्ष तो म्यूज़िशन महेश रॉय बने सचिव,कई युवाओं को भी मिली अहम जिम्मेदारी

आगामी सार्वजानिक श्री श्री महा दुर्गापूजा काे लेकर जनपद ऊधम सिंह नगर में शहर से लेकर गांव तक तैयारी शुरू हाे गई है। जनपद ऊधम सिंह नगर के जिलामुख्यालय महानगर रुद्रपुर के ट्रांजिट कैम्प में भी आगामी सार्वजनिक श्री दुर्गा की तैयारी को लेकर रविवार को बैठक हुई। जिसमें लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान खट्टे-मीठे तकरार के साथ आखिरकार ट्रांजिट कैंप के श्री श्री सार्वजनिक माँ दुर्गा पूजन समिति का भी गठन किया गया। जानकारी के अनुसार रविवार यानी आज प्रातः ट्रांजिट कैंप के दुर्गा मंदिर में एक सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान अध्यक्ष पद को लेकर दो पक्षों में कुछ देर खट्टे-मीठे तकरार देखने को मिले। दोनों ही पक्ष अध्यक्ष पद की दावेदारी और अपने चहेते परिचित को अध्यक्ष बनने के लिए आपस में भिड़ते हुए नजर आए। हालांकि बाद में सर्वसम्मति से नगर निगम के पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कई बार के सभासद व पार्षद दिलीप अधिकारी को सार्वजनिक कमेटी का अध्यक्ष चुन लिया गया। कमेटी समिति के सचिव पद पर संगीत के मजे हुए कलाकार म्यूज़िशन महेश राय को सचिव पद की जिम्मेदारी सौंप गई।

रुद्रपुर के ट्रांजिट कैम्प में स्थित सार्वजनिक दुर्गा मंदिर में रविवार सुबह बैठक आयोजित किया गया। बैठक वरिष्ठ समाजसेवी प्रभाष स्वर्णकार की अध्यक्षता में हुई। इसमें सभी नियमों का पालन करते हुए सार्वजनिक दुर्गा पूजा महोत्सव का धूमधाम से आयोजन करने का निर्णय लिया गया। दुर्गा पूजा के सफल आयोजन के लिए नई पूजा कमेटी गठित की गई। हालांकि कमेटी के गठन गुथम के दौरान दो पक्षों में कुछ देर जमकर गुत्थम-गुत्थी हो गई। दोनों ही पक्षो के बीच अध्यक्ष पद के साथ अपने चहेतों को समिति में पदभार दिलाने के लिए होड़ मच गई। लेकिन कुछ देर के बाद सब कुछ खट्टे-मीठे तकरार में बदल गया और सर्वसम्मति से नगर निगम के पूर्व नेता प्रतिपक्ष व वरिष्ठ को समाजसेवी दिलीप अधिकारी को अध्यक्ष,संगीत के मजे हुए कलाकार म्यूज़िशन महेश राय को सचिव, प्रदीप शाह को कोषाध्यक्ष,तेज तर्रार युवा नेता विजय डे और हरिचंद सरकार उर्फ हैरी को उपाध्यक्ष,रोहित अधिकारी और किशोर डे को उपसचिव और सह उपसचिव अभिजीत को पद पर नियुक्त किया गया। समिति में कई युवाओं पर फिर भरोसा जताते हुए उनको भी समिति के जिम्मेदार दायित्व सौंप गए। इसके बाद सभी ने नवनियुक्त सर्वसम्मति से मनोनीत पदाधिकारी को शुभकामनाएं और बधाई प्रेषित की। अंत में सभी ने एक साथ ग्रुप फोटो लेकर आपसी सहमति और एकता का संदेश दिया। वही इस दौरान आगामी दुर्गा पूजा के भव्य आयोजन के लिए सभी को एक साथ मिलजुल कर कार्य करने का भी आवाहन किया गया।

इस दौरान सभी को संबोधित करते हुए बैठक की अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ समाजसेवी प्रभाव स्वर्णकार ने कहा कि बंगाली समाज के लिए दुर्गा पूजा महोत्सव अत्यधिक विशेष महत्व है। बंगाली समाज माँ दुर्गा की पूजा आराधना में विशेष आस्था रखता है और इसीलिए प्रत्येक वर्ष दुर्गा पूजा महोत्सव का आयोजन बड़े ही धूमधाम के साथ किया जाता है उन्होंने संबोधित करते हुए आगे कहा कि उत्साह के साथ हमें सभी प्रकार के कायदा कानून को ध्यान में रखते हुए इस बार भी दुर्गा पूजा महोत्सव का आयोजन करना होगा ताकि बंगाली समाज और अन्य समाज से जुड़े हुए लोग इस दुर्गा पूजा महोत्सव में धूमधाम और उत्साह के साथ हो शामिल हो सके। इतना ही नहीं आयोजन के दौरान मां की पूजा आराधना के साथ आयोजित कार्यक्रमों का सही और व्यापक ढंग से सभी लोग आनंद ले सके और हर बार की तरह इस बार भी दुर्गा पूजा महोत्सव हम सबके लिए आस्था के साथ उत्साहित हो।

इस दौरान सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति के नवनियुक्त अध्यक्ष वरिष्ठनेता और समाजसेवी दिलीप अधिकारी ने कहा कि सर्वसम्मति ने जो उन पर भरोसा जताकर उन्हें अध्यक्ष बनाया है। वह अपने कर्तव्यों का पूरी ईमानदारी के साथ निर्वहन करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि वह सभी सम्मानित नवनियुक्त पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर सभी नियमों का पालन करते हुए धूमधाम से दुर्गा पूजा महोत्सव का आयोजन करेंगे। आयोजन के दौरान बंगाली संस्कृति के साथ विभिन्न तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि बंगाली समाज के साथ ही अन्य सामाजिक के लोग भी मां की पूजा में विशेष आस्था रखते हैं। और ट्रांजिट कैंप में हर साल आयोजित होने वाले सार्वजनिक दुर्गा पूजा महोत्सव में लाखों की तादाद में मां के भक्ति यहां पहुंच कर पूजा अर्चना करते हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान लोगों की सुरक्षा और उनके उत्साह का विशेष ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि समाज के हर वर्ग को साथ लेकर इस बार दुर्गा पूजा को अत्यधिक उत्साह के साथ मनाने जाएगा।

उधर सार्वजनिक श्री श्री माँ दुर्गा पूजा महोत्सव समिति में स्थान पाने के बाद युवा कार्यकर्ताओं में भी काफी उत्साह नजर आ रहा है। युवा पदाधिकारियों आगामी दुर्गा पूजा को लेकर काफी जोश में नजर आ रहे हैं। इस दौरान युवा पदाधिकारियों ने कहां की दुर्गा पूजा बंगाली समाज के लिए विशेष महत्व रखता है और इस विशेष आयोजन को अत्यधिक विशेष बनाने के लिए सम्मत युवा दम ख़म के साथ नवनियुक्त समिति के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। ताकि इस बार का यह दुर्गा पूजा महोत्सव और अत्यधिक विशेष हो सके। आयोजन में आने वाले लोग मां दुर्गा की पूजा अर्चना के साथ आयोजित कार्यक्रमों का भरपूर आनंद ले सके। और यह पूजा कार्यक्रम लोगों के जीवन में नए बदलाव के साथ उन्हें उत्साहित कर सके।

इस दौरान परिमल रॉय,चंद्रशेखर गांगुली, तरुण दत्ता,अजित शाहा जापान चौधरी,नंदशेखर गांगुली,सुशांत कर्मकार अर्जुन विश्वास,देवाशीष मंडल, धीरज दास मानस बैरागी,संजीव विश्वास,कबीर दास सुमित दास, रॉबिन विश्वास, शंकर विश्वास,कृष्ण पद विश्वास, सुकुमार अधिकारी, गौरव दास, विक्की सरकार, बाबू सरदार ,आलोक राय आदि आदि लोग मौजूद रहे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें