Tuesday, June 18, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडपौड़ी में 500 मीटर नीचे खाई में गिरी बस, 50 बारातियों में...

पौड़ी में 500 मीटर नीचे खाई में गिरी बस, 50 बारातियों में से 25 की हुई मौत

उत्तराखंड के पौड़ी जिले में मंगलवार की रात हुए एक बड़े हादसे में बारात लेकर जा रही बस खाई में गिर गई। घटना पौड़ी गढ़वाल जिले के सिमड़ी गांव के पास रिखनीखाल-बिरोखल मार्ग पर हुई थी। बस में करीब 45 से 50 लोग सवार थे। डीजीपी अशोक कुमार ने जानकारी दी कि धूमाकोट में हुए इस बस हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई। पुलिस और एसडीआरएफ ने रात में 21 लोगों को बचाया। घायलों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। डीजीपी अशोक कुमार के मुताबिक बस 500 मीटर नीचे खाई में गिरी थी।
 
स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर राहत और बचाव कार्य किया। बस हरिद्वार जिले के लालढांग से पौड़ी के बीरोंखाल गांव जा रही थी। रास्ते में अचानक बस अनियंत्रित हो गई, जिससे यह हादसा हो गया। विधायक दिलीप सिंह रावत ने भी घटना की पुष्टि की है।
 
घटना पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट किया, “पौड़ी जिले के सिमड़ी गांव के निकट यात्रियों को ले जा रही बस के खाई में गिरने का दुर्भाग्यपूर्ण समाचार प्राप्त हुआ है जिसके दृष्टिगत आपदा प्रबंधन विभाग पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्यों की समीक्षा कर रहा हूं।” उन्होंने जानकारी दी, “राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) की टीमें घटनास्थल पर रेस्क्यू में जुटी हैं। हम सभी सुविधाएं दुर्घटनास्थल तक पहुंचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। बचाव अभियान में स्थानीय ग्रामीण भी मदद कर रहे हैं।”
सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें