Thursday, April 18, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeअंतर्राष्ट्रीयनशे के विरुद्ध पुलिस की बड़ी कार्रवाई, लाखों की स्मैक और हेरोइन...

नशे के विरुद्ध पुलिस की बड़ी कार्रवाई, लाखों की स्मैक और हेरोइन के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार

हल्द्वानी – वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट द्वारा नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत नैनीताल पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी हैं। मुखानी पुलिस ने एक तस्कर को गिरफ्तार किया है, जिसके कब्जे से 588 ग्राम हेरोइन और 26 ग्राम स्मैक बरामद हुई हैं। पकड़ी गई स्मैक और हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 60 लाख रुपये है।
एसएसपी पंकज भट्ट ने शनिवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मुखानी थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान ऊंचापुल ब्लॉक के समीप एक व्यक्ति को रोककर तलाशी ली, जिसपर आरोपी के पास से 541 ग्राम हेरोइन और 26 ग्राम स्मैक बरामद की गई। पूछताछ में आरोपी ने अपनी अंतरराष्ट्रीय नशा तस्करी से जुड़े होने की बात का कबूलनामा किया है।

पूछताछ में आरोपी ने बताया की वह पिछले काफी समय से नशे के इस कारोबार में संलिप्त है। और वह पिछले कई महीनों से हल्द्वानी और उसके आसपास के क्षेत्रों में नशा तस्करी कर रहा था। पुलिस गिरफ्तार आरोपी का आपराधिक इतिहास खंगाल रही।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने बताया कि सैनी नियान थाना-फलावदा, जिला-मेरठ निवासी 53 वर्षीय सोमदत्त के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि जो भी स्थानीय स्तर पर इस मामले में लोग शामिल होंगे, उनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

ईनाम की घोषणा
पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमायूॅ परिक्षेत्र, नीलशे आनन्द भरणे ने पुलिस टीम को 20,000/व एसएसपी पंकज भट्ट, द्वारा 10,000/-हजार रूपये का नगद ईनाम देने की घोषणा की है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें