Sunday, February 25, 2024
No menu items!
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडआचार संहिता व धारा 144 का उल्लंघन करने पर कांग्रेस पब्लिसिटी कमेटी...

आचार संहिता व धारा 144 का उल्लंघन करने पर कांग्रेस पब्लिसिटी कमेटी के अध्यक्ष सुमित हृदयेश समेत पांच को जारी हुआ नोटिस, 24 घंटे में मांगा स्पष्टीकरण

नैनीताल– उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू हैं, साथ ही नैनीताल जिले में धारा 144 भी लागू हैं। साथ ही कोविड- 19 के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के नियंत्रण के लिए जारी दिशा निर्देशों के तहत समस्त सार्वजनिक समारोह गतिविधियों एवं राजनैतिक रैली / धरना प्रदर्शन की दिनांक 16 जनवरी 2022 तक अनुमति नहीं है। ऐसे में आचार संहिता का उल्लंघन करने पर चुनाव रिटर्निंग अधिकारी ने पांच लोगों को नोटिस भेजा है, •जिनमें मंगल पड़ाव डेयरी के सहायक निदेशक द्वारा बीते सोमवार को मंगल पड़ाव स्थित कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित लोगो द्वारा कार्यक्रम के दौरान सामाजिक दूरी का पालन न करने और मास्क न लगाने पर नोटिस जारी किया गया हैं।
• भारतीय जनता पार्टी के सदस्य कमलेश चन्दोला जग्गीबंगर हल्डूचौड़ को बीते दिन 05 से अधिक व्यक्तियों के साथ जनसम्पर्क अभियान के दौरान मास्क न पहनने व आचार संहिता के लागू होने के बाद भी बिना अनुमति के जनसम्पर्क अभियान चलाने पर नोटिस जारी किया गया हैं।

•कैबिनेट मंत्री बशीधर भगत के जनसंपर्क अधिकारी अमन वर्मा को भी आचार संहिता एवं धारा 144 के उल्लघंन पर नोटिस जारी किया गया हैं।

• आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष संतोष कबड़वाल को आचार संहिता लागू होने के बावजूद भी बिना अनुमति के कालागी विधान सभा अन्तर्गत बेल बसानी पुर ग्रामों में डोर टू डोर जनसम्पर्क अभियान करने पर नोटिस जारी किया गया हैं।

• कांग्रेस पब्लिसिटी कमेटी के अध्यक्ष सुमित हृदयेश द्वारा बीते सोमवार को वार्ड 16 बाजार क्षेत्र , पटेल बाजार , मटर गली , शंकर चौक , गुरूद्वारा गली , कारखाना बाजार , बर्तन बाजार आदि क्षेत्रों में इंदिरा विकास संकल्प यात्रा के अन्तर्गत सामूहिक रूप से यात्रा करने पर आदर्श आचार संहिता एवं धारा 144 के उल्लंघन के तहत चुनाव रिटर्निंग अधिकारी ने नोटिस जारी किया हैं।

चुनाव रिटर्निंग अधिकारी द्वारा नोटिस में इन सभी से नोटिस प्राप्ति के 24 घण्टे के अन्दर इस सम्बन्ध में स्पष्टीकरण मांगा गया। तथा स्पष्टीकरण प्रस्तुत न होने अथवा स्पष्टीकरण संतोषजनक न होने की स्थिती में इन सभी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता , धारा 144 व कोविड गाइडलाइन के उल्लंघन पर सम्बन्धित धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें