Thursday, April 18, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडज्वालापुर में हुआ गुघाल मेला के आयोजन, सीएम धामी ने भी की...

ज्वालापुर में हुआ गुघाल मेला के आयोजन, सीएम धामी ने भी की पूजा- अर्चना

राजस्थान के लोक देवता गोगाजी की तर्ज पर हरिद्वार उपनगरी ज्वालापुर में गुघाल मेला बुधवार से शुरू हो गया। जाहरवीर गोगा की पवित्र छड़ी की पूजा-अर्चना की गई। छड़ी को ढोल-नगाड़ों के साथ ज्वालापुर के विभिन्न गली-मोहल्लों में भ्रमण कराया गया। मेले में दुकानें सजी हैं। वहीं, गुरुवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी गुघाल मेले में पूजा अर्चना की।

गुघाल मेला 10 सितंबर तक चलेगा। मेले का आयोजन ज्वालापुर पांडेवाला स्थित गोगा जहारवीर म्हाड़ी पर धड़ा पंचायती फिराहेडियान रजिस्टर्ड समिति कर रही है।
चार दिवसीय मेले की शुरुआत चॉकलान मोहल्ले से हुई। गोगा जाहरवीर जी की पवित्र छड़ी को ज्वालापुर के विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण कराया गया। पवित्र छड़ी का श्रद्धालुओं ने स्वागत किया। छड़ी ज्वालापुर पांडेवाला स्थित प्रसिद्ध गोगावीर के मंदिर पहुंचने पर पंडितों ने विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर छड़ी को मंदिर में स्थापित किया। मेले के अंतिम दिन छड़ी राजस्थान स्थित जाहरवीर गोगाजी के मंदिर के लिए रवाना होगी। मेले को देखते हुए सुरक्षा के भी व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

कोतवाल ज्वालापुर आरके सकलानी ने बताया कि मंदिर परिसर के साथ ही मंदिर जाने वाले मार्गों पर पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। मेला की पूजा में अध्यक्ष उमा शंकर, मंत्री सचिन कौशिक, अनिल कौशिक कोषाध्यक्ष, निर्मल गोस्वामी, उमेश कौशिक, संजय खजान, प्रदीप निगारे, विपुल मिश्ररोटे, अजय, सुधीर श्रोत्रिय, मधुुकांत श्रोत्रिय, विजय प्रधान मौजूद रहे।

 

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें