Tuesday, June 18, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडविधानसभा चुनाव! रैली, रोड शो की मिलेगी इजाजत? चुनाव वाले राज्यों के...

विधानसभा चुनाव! रैली, रोड शो की मिलेगी इजाजत? चुनाव वाले राज्यों के स्वास्थ्य सचिवों के साथ कल बैठक करेगा निर्वाचन आयोग

नई दिल्ली– उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावों से पहले राज्यों में राजनीतिक दलों को रैलियां करने की अनुमति दी जाएगी या नहीं, इसको लेकर कल यानी शनिवार को भारत निर्वाचन आयोग चुनाव वाले सभी 5 राज्यों के स्वास्थ्य सचिवों के साथ बैठक करेगा। और चुनाव प्रचार और रोड शो को अनुमति मिलेगी की नहीं इस पर चुनाव आयोग की समीक्षा बैठक में फैसला लिया जाएगा।
बता दें की निर्वाचन आयोग द्वारा बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए फिजिकल कैंपेन पर बैन लगा दिया गया था। आयोग ने पहले फिजिकल रैलियों पर 15 जनवरी तक बैन लगाया था लेकिन उसके बाद आयोग ने इस बैन को 22 जनवरी तक बढ़ा दिया था। हालांकि इस दौरान आयोग ने राजनीतिक दलों को ‘इनडोर’ यानी हाल में अधिकतम 300 लोगों के साथ या हाल की क्षमता के अनुरूप 50 फीसदी लोगों के साथ बैठक करने की छूट दी थी।
जिसके मद्देनजर चुनाव आयोग कल स्थिति का जायजा लेने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव, और राज्यों के मुख्य सचिवों और स्वास्थ्य सचिवों के साथ बैठक करेगा। इस दौरान चुनाव वाले सभी पांच राज्य – उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा – वर्चुअल मीटिंग में आयोग के सामने टीकाकरण और कोरोना मामलों की वर्तमान स्थिति प्रस्तुत करेंगे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें