Friday, March 1, 2024
No menu items!
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeअपराध23 जनवरी उत्तराखंड– दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

23 जनवरी उत्तराखंड– दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

देहरादून। पूर्व सीडीएस जनरल दिवंगत बिपिन रावत के भाई रिटायर कर्नल विजय रावत विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने इस संदर्भ में पार्टी नेतृत्व को भी अवगत करा दिया है।

देहरादून। विधानसभा चुनाव-2022 में एकतरफा मतदान वाले पोलिंग बूथों पर निर्वाचन आयोग की पैनी नजर रहेगी। सीमांत जनपद की चारों विस सीटों में पिछले विस चुनाव में 30 ऐसे बूथ थे जहां एक ही प्रत्याशी के पक्ष में एकतरफा मतदान हुआ था। जिसे देखते हुए निर्वाचन आयोग ने सभी बूथों को संवेदनशील श्रेणी में रखा है।

देहरादून। रोडवेज में हड़ताल करने वाले संविदा और विशेष श्रेणी कर्मचारियों के खिलाफ प्रबंधन ने कार्रवाई करने के लिए सभी मंडलीय प्रबंधकों को आदेश दिए हैं जिसमें कहा हैं कि हड़ताल के कारण हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई हड़ताली कर्मचारियों से की जाए। इसके लिए वसूली की कार्रवाई करने के आदेश दिए।

हल्द्वानी। कठघरिया क्षेत्र में गुलदार का आतंक बना हुआ है। खेतों में गुलदार व उसके शावक ग्रामीणों ने देखे हैं। जिसके बाद से ग्रामीण खौफजदा हैं। ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है।

विकासनगर।वीर शहीद केसरी चंद पीजी कॉलेज डाकपत्थर के बीएड विभाग में 24 और 25 जनवरी को प्रवेश की प्रक्रिया संपन्न होगी।

हरिद्वार। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के एक गुट ने रानीपुर विधानसभा में प्रत्याशी बदलने की मांग की है। कार्यकर्ताओं ने प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव को पत्र भेजकर संजीव चौधरी को टिकट दिए जाने की मांग की है। ऐसा नहीं होने पर उन्होंने दूसरा निर्णय लेने की चेतावनी दी है।

टिहरी।भाजपा से टिकट न मिलने से नाराज भाजपा नेता दर्शनलाल ने घनसाली विधानसभा से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है। जिससे भाजपा प्रत्याशी शक्तिलाल शाह की परेशानी बढ़ गई है।

देहरादून- राज्य में रविवार को 3727 नए कोरोना के मरीज मिले हैं, जबकि राज्य में आज 5 मरीजों की मौत हुई हैं। जबकि राज्य में आज 2712 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं, जिसके बाद अब राज्य में एक्टिव केसो की संख्या बढ़कर 31310 हो गई है।

पौड़ी।जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने रविवार को सुविधा पोर्टल, सी विजल व एमसीएमसी कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने एनआईसी वेबसाइड में स्वीप कार्यक्रम, कोविड-19 गाइडलाइन, पर्यवेक्षकों के फोन नंबर, सहित अन्य जानकारी अपलोड करने के निर्देश दिए।

रुड़की।लीज संपत्ति के नवीनीकरण के लिए लाखों रुपये मांगने के आरोप में मेयर गौरव गोयल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

कोटद्वार।लैंसडौन वन प्रभाग के कोटड़ी रेंज में हाथी ने एक बुजर्ग व्यक्ति को मौत के घाट उतार दिया। बुजुर्ग शनिवार को पशुओं के लिए चारापत्ती लेने जंगल गया था।

पिथौरागढ़।धारचूला विधायक हरीश धामी के कांग्रेस से इस्तीफा देने की खबर प्रसारित करने के मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। विधायक प्रतिनिधि ने पुलिस में तहरीर दी थी। पुलिस के मुताबिक जांच कर आरोपी तक पहुंचने के प्रयास किए जा रहे हैं।

अल्मोड़ा।सड़क की मांग को लेकर डीएम वंदना सिंह की कार्रवाई से संतुष्ट बबुरियानायल के ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का फैसला वापस ले लिया है। अब ग्रामीण आगामी विधानसभा चुनाव में वोट करेंगे।

चंपावत।आमखर्क के ग्रामीणों ने विधान सभा चुनाव का बहिष्कार करने का मन बनाया है। ग्रामीणों का कहना है कि आजादी के लंबे समय बाद भी यहां सड़क निर्माण नहीं हो सका है। कहा कि बार-बार कहने के बाद भी जन प्रतिनिधि झूठे आश्वासन देते आ रहे हैं।

नैनीताल। समीपवर्ती गांव देवीधुरा में बीती रात हाथियों का झुंड घुस आया। हाथियों ने गांव में कई घरों के खिड़की, दरवाजे तोड़ डाले साथ ही ग्रामीणों की फसल भी रौंद डाली। लोगों ने घरों से भागकर बमुश्किल अपनी जान बचाई। जिसके बाद सुबह ग्रामीणों ने मिलकर हाथियों को गांव से जंगल की ओर भगाया।

देहरादून। गुरुग्राम हरियाणा निवासी एक तलाकशुदा महिला ने देहरादून में सहायक आबकारी आयुक्त प्रवर्तन के पद पर तैनात एक आबकारी अधिकारी के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया है। गुरुग्राम से मुकदमे को देहरादून ट्रांसफर किया गया है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें