Wednesday, February 21, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंड21 जनवरी उत्तराखंड –दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

21 जनवरी उत्तराखंड –दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

अल्मोड़ा–मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को चितई गोल्ज्यू मंदिर में पूजा-अर्चना की। साथ ही अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के बेस अस्पताल का निरीक्षण कर कोरोना से निपटने को लेकर चल रही तैयारियों की जानकारी ली।

हल्द्वानी– शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने शनिवार को बाजार को पूरी तरह से बंद रखने का आदेश दिया है। इस दौरान शहर में शनिवार को लगने वाला शनि बाजार व शॉपिंग माल भी पूरी तरह से बंद रहेंगे। फल-सब्जी व दूध की दुकानें सुबह 11 बजे तक खुली रहेंगी। दवा की दुकानें, पेट्रोल पंप व आवश्यक सेवाएं पहले की तरह सुचारू रहेंगी। सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था को भी बंदी से मुक्त रखा गया है।

रामनगर–गाजियाबाद के नंदग्राम से आई बारात की बस वापस लौटते समय अनियंत्रित होकर मरचूला के पास खाई में जा गिरी। इस हादसे में दुल्हा, दुल्हन समेत 18 लोग घायल हो गए। जबकी तीन लोगों की रामनगर अस्पताल लाते समय मौत हो गई। घायलों का रामनगर अस्पताल में उपचार चल रहा है।

देहरादून–निर्वाचन आयोग ने 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए अधिसूचना शुक्रवार को जारी कर दी जिसके तहत नामांकन पत्र 28 जनवरी तक भरे जा सकेंगे। उत्तराखंड के सरकारी गजट में प्रकाशित अधिसूचना के अनुसार नामांकन पत्रों की जांच 29 जनवरी को की जाएगी। उम्मीदवार 31 जनवरी तक अपना पर्चे वापस ले सकेंगे। मतदान 14 फरवरी को कराया जाएगा।

हरिद्वार–रानीपुर पुलिस ने चेकिंग के दौरान दिल्ली नंबर की कार से 4.40 लाख रुपये की नकदी बरामद की है। पुलिस की सूचना पर फाइनेंसर स्टेटिक टीम मौके पर पहुंची और नोटिस देकर नकदी को रानीपुर कोतवाली के मालखाने में सुरक्षित जमा करा दिया।

टिहरी – मूलभूत सुविधाओं को लेकर भिलंगना ब्लॉक के तीन गांवों ने आगामी विधानसभा चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी है। ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन व जनप्रतिनिधियों पर उन्हें छलने का आरोप लगाया है।

देहरादून-राज्य में शुक्रवार को 4964 नए कोरोना के मरीज मिले हैं, जबकि राज्य में आज 8 मरीजों की मौत हुई हैं। जबकि राज्य में आज 3422 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं, जिसके बाद अब राज्य में एक्टिव केसो की संख्या बढ़कर 24255 हो गई है।

रुद्रप्रयाग–भारतीय जनता पार्टी ने रुद्रप्रयाग विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक भरत सिंह चौधरी को दोबारा प्रत्याशी घोषित होने पर भाजपा पार्टी कार्यकर्ताओं व उनके समर्थकों ने जखोली में खुशी व्यक्त करते हुए हाईकमान का आभार जताया है।

श्रीनगर–हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि ने एमए, एमकॉम, एमएससी व एलएलएम तृतीय सेमेस्टर का संशोधित परीक्षा कार्यक्रम घोषित किया है। इस संदर्भ में विवि द्वारा जारी आदेश में कहा है कि 12 जनवरी को घोषित परीक्षा कार्यक्रम को संशोधित करते हुए उक्त परीक्षा कार्यक्रम निर्गत किया गया है। संशोधित कार्यक्रम के तहत परीक्षाएं 31 जनवरी से 12 फरवरी तक आयोजित कराई जाएंगी।

उत्तरकाशी –आप के सीएम उम्मीदवार कर्नल (सेनि) अजय कोठियाल ने शुक्रवार को गंगोत्री विधानसभा के कोटियाल गांव, बोंगा और भेलुडा, क्याण, एडाल गांव, कोटि आदि गांवों में पहुंचकर लोगों से डोर टू डोर संपर्क किया और समस्याएं सुनीं।

पिथौरागढ़ – जौलजीबी क्षेत्र में पुलिस, एसओजी और वन विभाग की संयुक्त टीम ने गुलदार की खाल के साथ एक व्यक्ति को पकड़ा है। आरोपी के खिलाफ वन्य जीव अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अल्मोड़ा– शुक्रवार को गर्भवती महिला को हल्द्वानी लेकर जा रही 108 एबुलेंस की मालरोड में एसएसजे कॉलेज गेट के पास सामने से आ रहे सेना के वाहन के साथ जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में 108 वाहन के आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

चंपावत/लोहाघाट–दिल्ली में 26 जनवरी पर निकलने वाली झांकी में कुमाऊं लोक सांस्कृतिक कला दर्पण के लोक कलाकार अपना प्रदर्शन करेंगे। परेड में शामिल होने के लिए 16 सदस्यीय कलाकारों का दल दिल्ली पहुंचकर तैयारियों में जुटा हुआ है।

खटीमा–झनकईया पुलिस ने बाइक सवार तीन युवकों के कब्जे से 1.876 ग्राम अफीम बरामद की है। आरोपी बरेली से नेपाल को अफीम लेकर जा रहे थे। तीनों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट में निरुद्ध न्यायालय पेश किया गया है। पुलिस ने आरोपियों की बाइक सीज कर दी है।

चमोली–विधानसभा चुनावों के लिए 14 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को यहां फ्लैग मार्च निकाला। नामांकन के पहले दिन यहां पुलिस के जवानों ने शांतिपूर्वक मतदान और कोविड नियमों के अनुरूप आदर्श आचार संहिता का पालन करने की अपील की।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें