Tuesday, October 3, 2023
No menu items!
spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंड18 जनवरी उत्तराखंड - दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर...

18 जनवरी उत्तराखंड – दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

रुद्रप्रयाग- बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि बसंत पंचमी पर शनिवार 5 फरवरी को नरेंद्रनगर राजमहल में तय होगी, जबकि केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि महाशिवरात्रि के दिन 1 मार्च मंगलवार को पंच केदार गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ में तय होगी।

हल्द्वानी– नैनीताल जिला प्रशासन ने शनिवार को बाजार को पूरी तरह से बंद रखने का फैसला लिया है। इस दौरान जरूरी सामान जैसे डेयरी, दवा, फल-सब्जी की दुकानें सुबह 11 बजे तक खुली रहेंगी।

देहरादून– गढ़वाल राइफल्स रेजिमेंटल केंद्र लैंसडाउन ने सोल्जर जीडी, ट्रेडमैन और सैनिक भर्ती की लिखित परीक्षा स्थगित कर दी है। परीक्षा बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण रद की गई है। परीक्षा 29 जनवरी को होनी थी

नैनीताल– जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि चुनाव के दौरान पार्टी प्रत्याशियों के चुनाव दफ्तर खोले जाने को चुनाव आयोग ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं। चुनाव प्रचार के लिए कोई भी पार्टी प्रत्याशी धार्मिक व सार्वजनिक स्थल के पास चुनाव दफ्तर नहीं खोल सकेगा। साथ ही प्राइवेट प्रॉपर्टी पर अतिक्रमण कर भी चुनाव दफ्तर खोलने की अनुमति नहीं होगी

ऋषिकेश– रायवाला थाना क्षेत्र के खैरीखुर्द में स्थित शिव मंदिर में सेंध लगाकर शातिर चोर चांदी की मूर्ति सहित अन्य सामान ले उड़े। मंगलवार सुबह श्रद्धालु पूजा अर्चना के लिए पहुंचे तो घटना का खुलासा हुआ। शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

देहरादून – राष्ट्रीय कला उत्सव में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करते हुए राजकीय बालिका इंटर कालेज की छात्रा अंजू ने देश भर में पहला स्थान प्राप्त कर अपने विद्यालय के साथ ही प्रदेश का नाम रोशन किया है। छात्रा की इस उपलब्धि पर कालसी, चकराता समेत पूरे पछुवादून में खुशी की लहर है।

हरिद्वार– आचार संहिता का उल्लंघन करने और कोविड-19 एसओपी के मानकों का पालन न करने के आरोप में हरिद्वार ग्रामीण विधायक स्वामी यतीश्वरानंद को नोटिस जारी किया गया है। रिटर्निंग अधिकारी पूरण सिंह राणा ने नोटिस का 48 घंटों में लिखित स्पष्टीकरण मांगा है।

टिहरी-विधानसभा चुनाव में दिव्यांग मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित कराने हेतु घनसाली विधानसभा के चमियाला कस्बे में राजकीय दिव्यांग मतदाता कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में कर्मचारियों को ईवीएम और पोस्टल बैलेट के माध्यम से दिव्यांग मतदाताओं को मतदान कराने का प्रशिक्षण दिया गया।

उत्तरकाशी-विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य को लेकर पुरोला पुलिस एवं आईटीबीपी के जवानों ने मंगलवार को नगर पंचायत पुरोला में फ्लैग मार्च निकाला।

देहरादून–राज्य में मंगलवार को 4482 नए कोरोना के मरीज मिले हैं, जबकि राज्य में आज 6 मरीजों की मौत हुई हैं। जबकि राज्य में आज 1865 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं, जिसके बाद अब राज्य में एक्टिव केसो के संख्या बढ़कर 20620 हो गई है।

रुड़की-पंजाब में मतदान की तारीख में बदलाव के बाद अब उत्तराखंड में भी तारीख बदलने की मांग उठी है। झबरेड़ा से भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल ने मुख्य चुनाव आयुक्त कार्यालय में पत्र देकर रविदास जयंती को देखते हुए तारीख में बदलाव की मांग की है।

कोटद्वार– लैंसडौन वन प्रभाग की कोटद्वार रेंज के अंतर्गत रामपुर क्षेत्र में एक नर हाथी का शव मिलने से वन महकमे में हड़कंप मच गया। सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने हाथी के शव को कब्जे में लिया है।

बागेश्वर में मंगलवार की सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 2.5 मापी गई है। सुबह 6.17 बजे जिले के कपकोट, बागेश्वर, गरुड़, कांडा, काफलीगैर आदि क्षेत्रों में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

चम्पावत-विधानसभा चुनाव में निर्वाचन में ड्यूटी में तैनात सभी कर्मचारियों को 50 लाख से अधिक का बीमा देने की मांग को लेकर उत्तरांचल लोक निर्माण विभाग मिनिस्टीरियल एसोसिएशन के प्रांतीय महामंत्री आनन्द सिंह पुजारी सभी कर्मियों के पक्ष में आकर मांग पत्र राज्य निर्वाचन आयोग को भेजा है।

नैनीताल – टैक्सी यूनियन पदाधिकारियों ने आगामी चुनाव में प्रशासन को वाहन उपलब्ध न कराने का ऐलान किया है। चेतावनी दी है कि जब तक पुराना भुगतान नहीं किया जाता टैक्सी नहीं दी जाएंगी।

चमोली जिले के गढ़वाल मंडल घाटी के ग्वाड गांव की एक महिला को भालू ने हमला कर घायल कर दिया। गम्भीर अवस्था में घायल महिला को ‌ग्रामीणों ने जिला अस्पताल में भर्ती किया।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें