Saturday, May 25, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंड17 जनवरी उत्तराखंड- दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

17 जनवरी उत्तराखंड- दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

पिथौरागढ़– पूर्व सीएम हरीश रावत ने डीडीहाट विधान सभा क्षेत्र के लोगों को वर्चुअली संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र व जिले के विकास के लिए डीडीहाट से कांग्रेस के हाथ मजबूत करें जिसके बाद निश्चित तौर पर डीडीहाट जिला बनेगा।

देहरादून– कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुई सरिता आर्य की ज्वाइनिंग के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरिता आर्य के आने से भाजपा नैनीताल जिले में ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में मजबूत होगी। कहा पूरे प्रदेश में सरिता आर्य का एक नेटवर्क है और उस पूरे नेटवर्क का भाजपा को लाभ मिलने वाला है।

हल्द्वानी के आरटीओ स्थित जयदेवपुर में सोमवार को जमीनी विवाद के चलते एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इसमें चार लोग घायल हो गए। आनन-फानन में चारों को बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने गोली चलाने वालों को हिरासत में ले लिया है। साथ ही पुलिस ने दो अवैध 12 बोर और 315 बोर के तमंचे व एक लाइसेंसी दो नाली बंदूक बरामद भी मौके से बरामद कर ली है।

देहरादून– राज्य में सोमवार को 3295 नए कोरोना के मरीज मिले हैं, जबकि राज्य में आज 4 मरीजों की मौत हुई हैं। जबकि राज्य में आज 2067 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं, जिसके बाद अब राज्य में एक्टिव केसो के संख्या बढ़कर 18196 हो गई है।

पिथौरागढ़– चुनाव आचार संहिता और कोविड-19 की गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर विधायक हरीश धामी समेत करीब 80 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

देहरादून– कांग्रेस ने महिला प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

देहरादून– कांग्रेस की महिला प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य ने बीजेपी ऑफिस पहुंचकर सीएम पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। उनके साथ ही महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष रेखा बोहरा व प्रदेश महामंत्री वंदना गुप्ता आदि ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

ऋषिकेश-शीशमझाड़ी क्षेत्र में एक झोलाछाप के इलाज से एक ऑटो ड्राइवर की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने बेटे की मौत पर झोलाछाप के क्लीनिक में जमकर तोड़फोड़ की।वहीं मौका पाकर झोलाछाप क्लीनिक में ताला लगाकर फरार हो गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा भर पोस्टमार्टम के लिए एम्स में भेज दिया है।

विकासनगर – विकासनगर विधानसभा क्षेत्र में आप के जिलाध्यक्ष सहित पार्टी ने कई पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पार्टी से सामूहिक इस्तीफा दे दिया है।

हरिद्वार– उत्तरी हरिद्वार क्षेत्र के सर्वानंद गंगा घाट पर जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी और यति नरसिंहानंद की गिरफ्तारी के विरोध में धरना-प्रदर्शन कर रहे धर्म संसद से जुड़े पांच संतों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के उल्लंघन के आरोप में हरिद्वार कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

टिहरी-विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के सफल सम्पादन को जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों का एक दिवसीय व्यवहारिक एवं सैद्धान्तिक प्रशिक्षण डीएम इवा श्रीवास्वत की अध्यक्षता में पालिका परिषद हाल नई टिहरी में सम्पन्न हुआ।

श्रीनगर– हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि ने छात्रों की मांग पर बिड़ला एवं चौरास परिसर में 18 जनवरी से होने वाले सेमेस्टर परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। जबकि अन्य समस्त परिसरों, संस्थानों एवं महाविद्यालयों में परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रमानुसार यथावत आयोजित की जाएंगी

पिथौरागढ़– नाबार्ड के सहयोग से उत्तराखण्ड ग्रामीण बैंक ने एटीएम वैन रवाना की। बैंक अधिकारियों ने कहा एटीएम में सभी बैंकों के एटीएम कार्ड स्वीकार किये जाएंगे। किसी भी बैंक के खाताधारक इस एटीएम वैन से धन निकासी की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं।


पिथौरागढ़– ग्राम क्वीगांव में अज्ञात बीमारी से 60 से अधिक मवेशियों की मौत हो गई है। ग्रामीणों ने डीएम कार्यालय में ज्ञापन देकर कार्रवाई कर मुआवजा देने की मांग की है।

चम्पावत- लोहाघाट पुलिस ने बाराकोट में बर्दाखान के पास अल्मोड़ा की ओर से लाई जा रही 30 पेटी शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार कर वाहन को कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

खटीमा– खटीमा में सोमवार को महाविद्यालय के कर्मचारी सहित विभिन्न इलाकों से 57 लोग पॉजिटिव निकले। जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग ने सभी लोगों को होम आइसोलेट कर दिया है। साथ ही महाविद्यालय को भी 2 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।

नैनीताल के रैमजे क्षेत्र में बंद घर में इलेक्ट्रिक कंबल से आग लग गई। घर से धुआं निकलता देख स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना 112 के माध्यम से पुलिस को दी। इसके बाद मौके पर पहुंची तल्लीताल पुलिस और फायर ब्रिगेड कर्मियों ने घर का दरवाजा तोड़कर आग पर काबू पाया

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें