Tuesday, June 18, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंड14 जनवरी उत्तराखंड- दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

14 जनवरी उत्तराखंड- दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

देहरादून– राज्य में शुक्रवार को 3200 नए कोरोना के मरीज मिले हैं, जबकि 3 संक्रमितो की मौत हुई हैं। जिसके बाद अब राज्य में एक्टिव केसो के संख्या बढ़कर 9936 हो गई है।

हल्द्वानी– जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए इंसीडेंट रिस्पांस टीम की संस्तुति पर 5 नए माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

हल्द्वानी- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल और डीआरडीओ कोविड अस्पताल में तैयारियों का जायजा लिया। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अरुण जोशी और सीएमओ डॉ. भागीरथी जोशी से स्थितियों की जानकारी ली।

ऋषिकेश– डोईवाला चीनी मिल का पेराई सत्र शुरू होने के डेढ़ माह बाद भी किसानों को गन्ने का भुगतान नहीं किया जा रहा है। जिसपर किसानों ने चीनी मिल के अधिशासी निदेशक पर खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है।

विकासनगर-चकराता थाना पुलिस और बीएसएफ ने आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान शांति व्यवस्था बनाये रखने और कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने को लेकर चकराता क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया।

हरिद्वार-शुक्रवार को लालढांग में लोक सांस्कृतिक कार्यकम और मेला समिति ने कोविड 19 की पाबंदियां के चलते सांकेतिक रूप से गेंद मेले का आयोजन कर समापन कर दिया।

टिहरी-भारतीय स्टेट बैंक भागीरथीपुरम में गबन व बैंक के खाताधारकों के खातों से धोखाधड़ी कर 81.68 लाख हड़पने वाले बैंक कैशियर विनय पाल सिंह नेगी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पौड़ी– गैरसैंण क्रांति मोर्चे के प्रदेश संयोजक नमन चंदोला ने लैंसडॉन विधानसभा सीट से पूर्व मिस इंडिया और सामाजिक सरोकारों से जुड़ी अनुकृति गुसाईं को टिकट दिए जाने की मांग की।

श्रीनगर – एचएनबी गढ़वाल केन्द्रीय विवि के छात्रों ने बिना कोर्स पूरा हुए ही गढ़वाल विवि की परीक्षाएं आयोजित करने पर चार घंटे तक परीक्षा नियंत्रक का घेराव किया।
गंगोत्री-चुनाव आदर्श आचार संहिता के नियमों के उल्लंघन पर जिला निर्वाचन आयोग की ओर से गंगोत्री से आप के सीएम उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। आयोग ने 24 घंटों के भीतर नोटिस का जवाब मांगा है।

कोटद्वार– रोटरी क्लब कोटद्वार एवं पुलिस प्रशासन की ओर से कोरोना के लेकर समाज में जागरूकता फैलाने के लिए अभियान चलाया गया। जिसके तहत नगर में जगह-जगह नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जनता को कोरोना के प्रति जागरूक किया गया।

पिथौरागढ़– जनपद में आम आदमी पार्टी ने जनसंपर्क अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने लोगों को पार्टी की नीतियों से अवगत कराते हुए आगामी चुनाव में आप के पक्ष में मतदान करने की अपील की। साथ ही महिला सम्मान निधि कार्यक्रम के तहत महिलाओं का पंजीकरण किया।

अल्मोड़ा– दन्या पुलिस ने पांच पेटी शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी पर आबकारी और महामारी ऐक्ट के तहत कार्रवाई की।

चम्पावत-पाटी में शुक्रवार को पुलिस, पीएसी और अर्द्धसैनिक बल के जवानों ने फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान लोगों को भयमुक्त और स्वतंत्र मतदान के लिये जागरूक किया गया।

चमोली-बिना पूर्व अनुमति के भाजपा जिला कार्यालय में 5 से अधिक लोगों के एकत्र होने, नारेबाजी करने और बैठक का आयोजन करने पर बदरीनाथ विधानसभा के रिट्रनिंग अफसर ने भाजपा के जिला अध्यक्ष रघुबीर सिंह को नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब मांगा है।

उधम सिंह नगर- रुद्रपुर के आवास विकास क्षेत्र में गौवंशीय पशुओं की हत्या कर शहर का माहौल खराब करने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं, जबकि दो आरोपी अब भी फरार हैं जिनकी पुलिस तलाश कर रही हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें