Sunday, April 14, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंड10 जनवरी उत्तराखंड: दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

10 जनवरी उत्तराखंड: दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

ऊधम सिंह नगर के रविंद्र नगर-आवास विकास मुख्य मार्ग स्थित खाली पड़े एक प्लाट पर सोमवार सुबह गोवंश का शव मिलने से सनसनी फैल गई। जिसके बाद एसएसपी ने आवास विकास चौकी इंचार्ज गोविंद सिंह अधिकारी को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में लाइन हाजिर कर दिया है।

देहरादून– राज्य में सोमवार को 1292 नए कोरोना के मरीज मिले हैं, जबकि पांच संक्रमितों की मौत हुई हैं। जबकि राज्य में आज 294 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं, जिसके बाद अब राज्य में एक्टिव केसो के संख्या बढ़कर 5009 हो गई है।

चमोली- विधानसभा सामान्य निर्वाचन को शांतिपूर्ण ढंग से संचालित करने के लिए चमोली जिले में धारा 144 को प्रभावी कर दिया गया है। जिला मजिस्ट्रेट हिमांशु खुराना ने बताया कि विधानसभा चुनाव के शांतिपूर्ण संचालन के लिए धारा 144 लागू कर दी गयी है।

देहरादून -पटेलनगर पुलिस ने दून में नशीली दवाईयों का धंधा करने वाले चिकित्सक को गिरफ्तार किया है। पुलिस के सामने आरोपी ने खुद को बीएमएस चिकित्सक बताया है। आरोपी के पास से 5250 नशीली दवाईयों के गोलियां बरामद हुई है।

देहरादून-उत्तराखंड के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 16 जनवरी तक बंद रहेंगे। कोविड 19 और ओमिक्रोन के बढ़ते संक्रमण के चलते शिक्षा विभाग ने यह निर्णय किया है।

हल्द्वानी-कोतवाली क्षेत्र की एक महिला ने एक व्यक्ति पर सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर पांच लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है। आरोपी ने खुद को प्रशासनिक अधिकारी बताकर महिला से ठगी की। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नैनीताल में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन सर्तक हो चुका है। जिसके चलते एक बार फिर जिला प्रशासन के निर्देशानुसार सब्जी मंडी डीएसए मैदान पर लगाई जाएगी। संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन ने व्यापारी, मंडी प्रतिनिधि, पालिका व खाद्य एवं पूर्ति अधिकारी के साथ बैठक कर इसे अंतिम रूप दे दिया है।

ऋषिकेश– लक्ष्मणझूला थाना क्षेत्र में गोवा बीच के देर शाम अचानक गंगा का जलस्तर बढ़ने से अंबाला के दो पर्यटक टापू में फंस गए। चारों और पानी से घिरने पर चीख पुकार मच गई। सूचना पर जल पुलिस के जवानों ने रेस्क्यू कर टापू में फंसे दोनों पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकाला।


देहरादून– बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले में सोमवार को एसआईटी ने देहरादून जिले के तत्कालीन सहायक समाज कल्याण अधिकारी को यूपी के निजी शिक्षण संस्थान को करीब 75 लाख की छात्रवृत्ति दिलाने में अहम भूमिका निभाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। देहरादून में विशेष कोर्ट में पेश करने के बाद आरोपी को सुद्धोवाला देहरादून स्थित जेल में भेज दिया गया।

हरिद्वार– एक विवाहिता ने ससुराल पक्ष पर दहेज उत्पीड़न और देवरों पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए कोर्ट के आदेश पर रानीपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

टिहरी- जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम इवा श्रीवास्तव ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में धारा 144 लागू कर दी है। जिले में आर्दश आचार संहिता के पालन के लिए हर स्तर पर कड़ी निगरानी की जा रही है।

रुद्रप्रयाग जिले की दशज्यूला क्षेत्र की आराध्य देवी चण्डिका की दिवारा यात्रा सोमवार को रुद्रप्रयाग के नगरासू क्षेत्र में पहुंची। यहां देवी ने घर-घर जाकर भक्तों की कुशलक्षेम पूछी। इस दौरान भक्तों ने भी चंडिका देवी फूल मालाओं एवं अक्षतों से जोरदार स्वागत किया।

श्रीनगर-कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने सरकार पर आचार संहिता लगने के बाद बैक डेट से शासनादेश जारी करने और भ्रष्टचार में लिप्त होने का आरोप लगाया है।

उत्तरकाशी -मनेरी पुलिस ने एक युवक को एक किलो 14 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया। पकड़ी गई चरस की कीमत एक लाख रूपये से अधिक बताई जा रही है।

रुड़की नगर निगम में भाजपा के तेरह पार्षदों ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। भाजपा छोड़ने वाले पार्षदों का कहना है कि पार्टी के ही दूसरे पार्षदों ने कांग्रेस और बसपा पार्षदों के साथ मिलकर उनके विकास के प्रस्ताव पास नहीं होने दिए।

पिथौरागढ़ में आचार संहिता को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं है। आचार संहिता लगने के 48 घंटे बाद भी सार्वजनिक स्थानों, भवनों से प्रचार सामाग्री नहीं हटाई गई है। सोमवार को नगर के घंटाकरण में राजनीतिक दलों के बैनर लटके दिखाई दिए।

पिथौरागढ़– आचार संहिता में निर्धारित सीमा से अधिक धनराशि रखने पर पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। पुलिस ने दोनों से 2 लाख 69 हजार 670 की धनराशि पकड़ी है।

अल्मोड़ा- बीते दो तीन दिनों से रूक-रूक कर हो रही बारिश के चलते अल्मोड़ा में जनजीवन प्रभावित हो गया है। बारिश के बाद मलबा आने से दो ग्रामीण सड़कों में यातायात ठप हो गया है। जिससे ग्रामीणों की मुश्किलें बढ़ गई है। जबकि ऊची चाटियों में बर्फबारी से ठिठुरन बढ़ गई है। कई स्थानों पर तो पारा शून्य से नीचे पहुंच गया।

काशीपुर-धर्मपुर बॉर्डर पर बाहरी राज्यों से आने वाले वाहन चालकों की सैंपलिंग शुरू कर दी है। सोमवार को 240 लोगों के सैंपल लिये। वहीं, पुलिस कर्मी भी वाहनों की एंट्री कर रहे है। शनिवार को लिये सैंपल में आठ लोग पॉजिटिव आये हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें