Monday, June 24, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeराजनीतिशिलांग में बोले पीएम मोदी- हमने नॉर्थ ईस्ट के विकास के रास्ते...

शिलांग में बोले पीएम मोदी- हमने नॉर्थ ईस्ट के विकास के रास्ते में अनेक रुकावटों को रेड कार्ड दिखा दिया

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प के बाद आज पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर दौरे पर पहुंचे। जहां पीएम मोदी ने शिलांग में पूर्वोत्तर परिषद के स्वर्ण जयंती समारोह के दौरान विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इस दौरान शिलांग में उन्होंने नॉर्थ ईस्टर्न काउंसिल के स्वर्ण जयंती समारोह को संबोधित भी किया। इस बीच उनका अलग ही अंदाज देखने को मिला। पीएम मोदी नॉर्थ ईस्ट की वेशभूषा पहनकर जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। पीएम मोदी के साथ कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह, मेघालय के सीएम कोनराड संगमा, केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी मौजूद रहे।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में सबसे पहले कतर में चल रहे फीफा विश्व कप 2022 का जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि संयोग की बात है कि जब आज फुटबाल में फाइनल मुकाबला होना है। तब मैं फुटबाल के मैदान में ही। फुटबाल प्रेमी के बीच में हूं। उस तरफ फुटबाल की प्रतिस्पर्धा चल रही है और हम फुटबाल के मैदान में विकास की प्रतिस्पर्धा कर रहे है। आगे पीएम मोदी ने कहा कि मैच कतर में हो रहा है। लेकिन उत्साह और उमंग यहां भी कम नहीं है और जब मैं फुटबाल के मैदान में हूं, फुटबाल फीवर चारों तरफ है तो क्यों ना फुटबाल की परिभाषा में ही बात करे। फुटबाल का योगदान देकर बात करे।

पीएम मोदी ने कहा- फुटबॉल में अगर कोई खिलाड़ी खेल भावना से नहीं खेलता तो उसे रेड कार्ड दिखाकर बाहर कर दिया जाता है। ऐसे ही पिछले 8 वर्षों में हमने नॉर्थ ईस्ट के विकास के रास्ते में अनेक रुकावटों को रेड कार्ड दिखा दिया।

पीएम ने कहा- आज डंके की चोट पर बॉर्डर पर नई सड़कें, नई टनल, नए पुल, नई रेल लाइन, नए एयर स्ट्रिप बनाने का काम तेज़ी से चल रहा है। जो सीमावर्ती गांव कभी वीरान हुआ करते थे, हम उन्हें वाइब्रेंट बनाने में जुटे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि डिजिटल कनेक्टिविटी से सिर्फ बातचीत, संवाद ही बेहतर नहीं होता। बल्कि इससे टूरिज्म से लेकर टेक्नॉलॉजी तक, शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य तक, हर क्षेत्र में सुविधाएं बढ़ती हैं, अवसर बढ़ते हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें