Sunday, February 25, 2024
No menu items!
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड में 413 केंद्रों पर कड़े सुरक्षा इंतेजाम के बीच 1.30 लाख...

उत्तराखंड में 413 केंद्रों पर कड़े सुरक्षा इंतेजाम के बीच 1.30 लाख अभ्यर्थियों ने दी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा

उत्तराखंड में रविवार को 1521 पदों के लिए पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा के लिए प्रदेश में 413 केंद्र बनाए गए थे। सभी परीक्षा केंद्रों में सख्ती से सत्यापन के साथ CCTV की निगरानी सहित पुलिस सुरक्षा तंत्र की कड़ी व्यवस्था की गई थी। परीक्षा उत्तराखंड लोक सेवा आयोग पुलिस आरक्षी, पीएसी, आईआरबी और अग्निशमन (पुरुष- महिला) परीक्षा 2021 आयोजित की गई।

उत्तराखंड में आज 1521 पदों के लिए पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 11 बजे शुरू होकर एक बजे तक आयोजित हुई. परीक्षा देने आए अभ्यार्थियों में उत्साह देखने को मिला. परीक्षा के लिए प्रदेश में 413 केंद्र बनाए गए थे। सभी परीक्षा केंद्रों में सख्ती से सत्यापन के साथ CCTV की निगरानी सहित पुलिस सुरक्षा तंत्र की कड़ी व्यवस्था बनाई गई। बता देंउत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा पुलिस आरक्षी, पीएसी, आईआरबी और अग्निशमन (पुरुष- महिला) परीक्षा 2021 आयोजित की गई। वहीं देहरादून में 76 परीक्षा केंद्रों संपन्न हुई, जिसमें 29 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए. अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व/नोडल अधिकारी परीक्षा द्वारा नामित किए गए सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट, केंद्र व्यवस्थापक को भर्ती परीक्षा निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराने के निर्देश दिए थे। परीक्षा शान्ति पूर्ण संपन्न कराने के लिए परीक्षा केंद्रों के आसपास धारा-144 भी लागू की गई थी. सभी केंद्रों पर पुलिस बल की भी तैनाती हुई। किसी प्रकार की नकल को रोकने के लिए सघन चेकिंग की गई। सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे. जिला स्तर पर कंट्रोल रूम भी बनाया गया था।

पुलिस मुख्यालय की कड़ी चेतावनी के बीच परीक्षा संपन्न हुई है। पुलिस मुख्यालय ने चेतावनी दी थी कि अगर कोई अभ्यर्थी परीक्षा के दौरान नकल/अनुचित संसाधनों का प्रयोग करने का प्रयास करता है, या परीक्षा में किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न करता है, तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। पौड़ी के कोटद्वार तहसील क्षेत्र में पुलिस लिखित परीक्षा के लिए 9 केंद्र बनाए गए थे। पूरे जनपद में 23 परीक्षा केंद्र बनाए गये थे। सभी परीक्षा केंद्रों में परीक्षा शांतिपूर्ण करने के लिए भारी पुलिस तैनात किया गया था। परीक्षा केंद्रों के 500 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू की गई थी। कोटद्वार उप जिलाधिकारी ने सभी परीक्षा केंद्रों में जाकर निरीक्षण किया। उप जिलाधिकारी ने बताया की परीक्षा में 3,499 अभ्यर्थी परीक्षा में प्रतिभाग होना था, जबकि 95 प्रतिशत अभ्यर्थी पहुंचे। कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद 2,58,448 युवाओं को परीक्षा के लिए बुलाया गया लेकिन इनमें से 1 लाख 80 हजार 5 युवा ही शारीरिक दक्षता में शामिल हुए. इसमें से 1 लाख 30 हजार 445 को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया गया था. आज रविवार को पुलिस कॉन्स्टेबल की परीक्षा प्रदेश भर में 413 केंद्रों पर संपन्न हुई है. परीक्षा में कितने लोगों ने हिस्सा लिया ये आज शाम तक या कल सुबह तक पता चल पाएगा।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें