Tuesday, May 28, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeराजनीतिलखनऊ पहुंचे सीएम धामी! राजनाथ सिंह के नामांकन कार्यक्रम में हुए शामिल

लखनऊ पहुंचे सीएम धामी! राजनाथ सिंह के नामांकन कार्यक्रम में हुए शामिल

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना को सशक्त और आधुनिक रूप से सुसज्जित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वह जन-जन के बीच भी बहुत लोकप्रिय हैं। सीएम धामी सोमवार को लखनऊ लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह के नामांकन कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कहा, मुझे पूर्ण विश्वास है कि लखनऊ की देवतुल्य जनता पुन: प्रचंड बहुमत के साथ राजनाथ सिंह को विजय बनाकर नरेंद्र मोदी को को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में अपना योगदान देगी। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया। उनके साथ मोहनलालगंज से पार्टी प्रत्याशी कौशल किशोर ने भी पर्चा भरा। नामांकन से पहले राजनाथ हनुमान सेतु मंदिर में पूजा अर्चना की।

इसके बाद भाजपा मुख्यालय पहुंचे और रथ पर सवार हो रोड शो करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। कलक्ट्रेट में राजनाथ ने जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्यपाल गंगवार के समक्ष पर्चा दाखिल किया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक व राज्यसभा सदस्य सुधांशु त्रिवेदी मौजूद रहे। इसके बाद सीएम धामी बरेली लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी छत्रपाल सिंह गंगवार के पक्ष में आयोजित जनसभा में शामिल हुए। लखनऊ में हुई पत्रकार वार्ता में धामी ने कहा, 400 पार का नारा निश्चित रूप से पूरा होगा। आज जिस प्रकार से लखनऊ की सड़कों पर लोगों का उत्साह देखने को मिला, चार जून को जो परिणाम आने वाले हैं, वो स्पष्ट रूप से उसका प्रमाण है। पहले चरण का मत प्रतिशत जरूर कम था। जो भी लोग प्रधानमंत्री मोदी जी को पीएम बनाना चाहते हैं, वे सभी मतदान के लिए आए। दूसरी पार्टी के लोगों ने मतदान में कम भाग लिया। उन्होंने कहा, लखनऊ में मैं 16 साल की उम्र से रहा हूं। अटलजी जब पीएम बने तब लखनऊ तेजी से विकास की ओर अग्रसर रहा और वह अनवरत रूप से जारी रहा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कालखंड में जिस प्रकार से यहां हाईवे बने, ओवर ब्रिज बने, तमाम सड़कें बनीं, मेट्रो चली वह दर्शाता है कि भाजपा काल में कितना काम हुआ है और यह पहले की तुलना में पूरी तरह से बदला हुआ लखनऊ है। पहले गोमतीनगर जाना टेढ़ी खीर था, लेकिन आज ऐसा नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा, सपा और बसपा की सरकारों में यहां माफिया राज था, लेकिन आज उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था बहुत अच्छी है। पीएम के कालखंड में गरीब कल्याण की जो योजनाएं बनी हैं, उनका हर वर्ग को लाभ मिला। उन्होंने कहा, मुझे यह बताते हुए खुशी है कि भाजपा का जो संकल्पपत्र है, उसमें पूरे देश में समान नागरिक संहिता को देश में लागू करने का संकल्प लिया गया है। उन्होंने कहा, उत्तराखंड में हम इसे लागू कर चुके हैं। देश की आजादी के बाद उत्तराखंड पहला राज्य है जिसने इसे लागू किया। कहा, पीएम के नेतृत्व में पूरे देश को परिवार मानकर कार्य किया जा रहा है। दूसरी तरफ ऐसे दल हैं, जो अपने परिवारों से बाहर नहीं आ पा रहे। ये दल भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। ये दल आज तमाम तरह से भ्रामक बात कर रहे हैं कि 400 पार हो जाएंगे तो देश से आरक्षण समाप्त जो जाएगा। संविधान बदल जाएगा। मैं कहना चाहता हूं कि मोदी आरक्षण के बहुत बड़े पैरोकार और समर्थक हैं। धामी ने कहा, उत्तराखंड में लैंड जिहाद के तहत बहुत बड़ा अतिक्रमण था। हमने पांच एकड़ से ज्यादा भूमि अतिक्रमण मुक्त कराई है। यह देवभूमि के स्वरूप को खराब करने की साजिश थी, जिसे हमने रोका। हमने जो कहा, वो कर के दिखाया। इसमें यूसीसी भी शामिल है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें