Tuesday, May 28, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड: छात्रा ने शिक्षक पर लगाए थे यौन शोषण के आरोप! स्कूल...

उत्तराखंड: छात्रा ने शिक्षक पर लगाए थे यौन शोषण के आरोप! स्कूल ने नहीं की कार्रवाई! बाल आयोग के निरीक्षण में बड़ा खुलासा

उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष गीता खन्ना ने विकासनगर के कई स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एक निजी स्कूल में लगी शिकायत पेटी को खोला गया तो उसमें कई शिकायतें मिली। जिसमें एक छात्रा ने साल 2019 में शिकायत कर स्कूल के शिक्षक पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे, लेकिन स्कूल प्रशासन ने इसकी जांच नहीं करवाई। जिस पर डॉक्टर गीता खन्ना ने आक्रोश जताते हुए शिक्षा विभाग और पुलिस को शिकायत की जांच करने को कहा है।

दरअसल विकासनगर के एक निजी स्कूल के खिलाफ मिल रही शिकायतों के बाद बाल आयोग की अध्यक्ष गीता खन्ना ने टीम के साथ स्कूल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्कूल में उन्हें कई खामियां मिली। स्कूल के कक्ष में एक बच्चा उन्हें बीमार अवस्था में अकेला बैठा दिखा। बीमार बच्चे ने बताया कि शिक्षक ने वहां पर विश्राम करने को कहा है। मामले में प्रधानाचार्य का कहना था कि स्कूल की देखरेख टीम की ओर से चिकित्सा उपचार प्रदान किया जाता है, लेकिन आज अवकाश पर हैं। जिस पर आयोग अध्यक्ष गीता खन्ना ने नाराजगी जताई। वहीं स्कूल में बच्चों के बस्ते का वजन मानकों से काफी ज्यादा मिला। किताबें भी जमीन पर पड़ी मिली। जब बच्चों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय गान भी नहीं गाया जाता है। मौके पर पहुंचे अभिभावकों ने भी गीता खन्ना के समक्ष स्कूल की कई शिकायतें की। इसके अलावा गीता खन्ना ने स्कूल में लगी शिकायत पेटी को खोलने को कहा। जिस पर प्रधानाचार्य ने बॉक्स की चाबी पुलिस के पास होने की बात कही लेकिन पुलिस का कहना था कि एक चाबी स्कूल के पास भी है।

 

 

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें