Monday, April 15, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeराजनीतिउत्तराखंड में भाजपा ने किया बजट का स्वागत,गिनाए फायदे

उत्तराखंड में भाजपा ने किया बजट का स्वागत,गिनाए फायदे

देहरादून में आज उत्तराखंड भाजपा के एक प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई जिसमें प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने केंद्रीय बजट का स्वागत किया। उन्होंने कहा,” इस केंद्रीय बजट में कई ऐसे मुद्दे और बातें कही गई हैं जो राज्य और राज्य की जनता पर असर डालेंगी। अब देश की राज्य सरकारें जो पहले आरबीआई से पैसा लेती थी अब पैसा लेने पर कोई भी ब्याज नहीं देना होगा यह फैसला काफी बड़ा है और इससे उत्तराखंड जैसे राज्य को काफी फायदा भी होगा। 

आगे उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने बजट में भारत माला प्रोजेक्ट पर विशेष प्रावधान किया है इस प्रोजेक्ट के तहत भी हमारे प्रदेश को बहुत लाभ होने वाला है। उत्तराखंड ही नहीं बल्कि कश्मीर और हिमाचल जैसे पर्वती क्षेत्र वाले राज्यों को भी इससे काफी फायदा होगा। अमेठी पर सरकार अब ज्यादा से ज्यादा खरीद करेगी और इसका एक टारगेट भी सेट करेगी।

कोविड-19 के बाद मिडिल क्लास को टैक्स में छूट ना मिलने के प्रश्न पर सुरेश जोशी ने कहा की केंद्र सरकार ने कोविड-19 के बाद दुनिया का सबसे बड़ा मुक्त टीकाकरण अभियान चलाया जिसमें हजारों करोड़ों रुपए खर्च हुए साथ ही साथ हॉस्पिटल के इंफ्रास्ट्रक्चर में करोड़ों रुपए खर्च हुए।

उत्तराखंड में भारत माला प्रोजेक्ट पर काम ना हो पाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सब जानते हैं कि हम भारत माला प्रोजेक्ट के अंतर्गत 12 मीटर की सड़क बना रहे थे लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी थी। 1 महीने पहले सुप्रीम कोर्ट ने रोक हटाते हुए हमें 12 मीटर चौड़ी सड़क बनाने की अनुमति दी और आने वाले 3 सालों में हम हर बॉर्डर क्षेत्र में सड़के बना लेंगे।

प्रदेश डॉक्टर सुरेश जोशी ने इससे पहले यह भी बताया कि प्रदेश में भाजपा अब नई तकनीक का इस्तेमाल करते हुए प्रदेश के ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ेंगे और इस महाअभियान में बाहरी राज्यों के मुख्यमंत्री भी आएंगे तथा प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री गण और नेता जुड़ेंगे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें