Thursday, April 18, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeअन्यउत्तराखण्डः मसूरी में ऐतिहासिक जार्ज एवरेस्ट पर धूमधाम से मनाया गया पर्यटन...

उत्तराखण्डः मसूरी में ऐतिहासिक जार्ज एवरेस्ट पर धूमधाम से मनाया गया पर्यटन दिवस! एवरेस्ट पर लैंड हुआ देहरादून से आया हेलिकाप्टर, आसानी से होंगे हिमालय के दर्शन

देहरादून। उत्तराखंड पर्यटन विभाग परिषद द्वारा मसूरी के ऐतिहासिक जार्ज एवरेस्ट पर विश्व पर्यटन दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर एडिशनल पर्यटन सचिव सी. रविशंकर द्वारा राजास एयरपोर्ट एंड एडवेंचर प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा जॉर्ज एवरेस्ट में हेली सेवा की शुरुआत को लेकर किए गए ट्रायल का निरीक्षण किया गया। इस दौरान देहरादून से हेलीकाप्टर को जार्ज एवरेस्ट पर लैंड किया गया। माना जा रहा है कि जॉर्ज एवरेस्ट में हेली सेवा शुरू होने के बाद यहां से पर्यटकों को हिमालय के दर्शन के साथ हरिद्वार और ऋषिकेश से भी जोडा जायेगा। पर्यटन दिवस पर जार्ज एवरेस्ट पर विभिन्न प्रकार के एयर स्पोटस के तहत एयर हॉट बैलून व एयर एडवेंचर का प्रदर्शन किया गया। एडिशनल पर्यटन सचिव सी. रविशंकर ने बताया कि उत्तराखंड में पर्यटन सुविधाओं को बढ़ाने के लिए विभिन्न माध्यमों से उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद द्वारा कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जॉर्ज एवरेस्ट हाउस का सौंदर्यीकरण के साथ जॉर्ज एवरेस्ट पर आधारित म्यूसीयम का भी काम पूरा हो चुका है। जॉर्ज एवरेस्ट में एयरोस्पोर्ट्स हिमालय दर्शन आदि को शुरू करने के लिए प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के निर्देशों के अनुपालन में किया जा रहा है। उत्तराखंड होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी ने कहा कि पर्यटन विभाग द्वारा एक अच्छा प्रयास मसूरी में पर्यटन व्यवसाय को बढ़ाने के लिए किया गया है। कहा कि इस बार यूनाइटेड नेशन ने विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर री. थिंकिंग टूरिज्म की थीम दी गई है जिसका मतलब है कि हमें कुछ अलग सोच कर पर्यटन को विकसित करना होगा।
राजास एयरपोर्ट एंड एडवेंचर प्राइवेट लिमिटेड डायरेक्टर मनीष ने बताया कि कम्पनी द्वारा मसूरी और आसपास के क्षेत्र को हेली सेवा से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है वहीं मसूरी से पर्यटकों को बहुत कम दामों में हिमालय दर्शन के साथ एयर स्पोर्ट्स की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी, जिससे मसूरी और आसपास के क्षेत्र में पर्यटन के साथ रोजगार के साधन बढेगे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें