Saturday, May 25, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeराष्ट्रीयभारत दौरे पर आए स्पेन के विदेश मंत्री ने की एस जयशंकर...

भारत दौरे पर आए स्पेन के विदेश मंत्री ने की एस जयशंकर से मुलाकात

दिल्ली। भारत यात्रा पर आए स्पेन के विदेश मंत्री जोस मैनुअल अल्बारेस ने आज विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की। मुलाकात में दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय साझेदारी को और मजबूत करने पर जोर दिया।

औपचारिक मुलाकात के पहले जयशंकर ने अल्बारेस का स्वागत किया। दोनों नेताओं की बैठक के बाद जयशंकर ने कहा कि हमने भारत-प्रशांत, यूक्रेस जंग, अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया और उत्तरी अफ्रीका के हालात पर चर्चा की। दोनों नेताओं ने बहुराष्ट्रीय मंचों पर मिलकर काम करने पर भी सहमति जताई। जयशंकर ने कहा कि हमने राजनीतिक, रक्षा, आर्थिक और सांस्कृतिक क्षेत्रों में बढ़ते भारत-स्पेन संबंधों पर चर्चा की। आत्मनिर्भरता और लचीली  आपूर्ति व्यवस्था का समर्थन करने के लिए सहयोग बढ़ाने पर जोर दिया। 
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने स्पेन के विदेश मंत्री के भारत दौरे को लेकर ट्वीट किया। बागची ने कहा कि स्पेन के विदेश मंत्री का भारत की पहली आधिकारिक यात्रा पर स्वागत है। यह यात्रा हमारी बहुआयामी साझेदारी को और मजबूत करेगी। पीएम नरेंद्र मोदी 2017 में इस योरपीय देश की यात्रा पर गए थे। उसके बाद से भारत-स्पेन के बीच रिश्ते मजबूत हुए हैं। इसी साल जनवरी में  केंद्रीय मंत्रिमंडल ने सीमा शुल्क को लेकर भारत और स्पेन के बीच एक समझौते को मंजूरी दी थी। 

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें