Saturday, May 25, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeअंतर्राष्ट्रीयऐसा भी शौक रखते है लोग, इस शख्स ने अपने घर में...

ऐसा भी शौक रखते है लोग, इस शख्स ने अपने घर में पाली 300 जहरीली मकड़ियां, जाने क्या है कारण?

10/10/2022, वर्ल्ड: दुनिया में तरह-तरह के लोग हैं और उनकी अपनी पसंद-नापसंद होती है. कुछ लोग अपने शौक को ही अपनी ज़िंदगी का मकसद बना लेते हैं तो कुछ लोगों को इस पर वक्त बिताना पसंद होता है. ये शौक छोटे-मोटे भी हो सकते हैं और कई बार ऐसे भी कि देखने वाले दंग रह जाएं. एक ऐसा ही अजीबोगरीब शौक एक शख्स ने पाल रखा है, जिसकी वजह से लोग उसके घर जाने से भी कतराते हैं.

आरोन फीनिक्स (Aaron Phoenix) नाम के शख्स ने अपने घर को 300 ज़हरीली मकड़ियों से भर रखा है, जिनके लिए उसने अलग से बेडरूम भी बनाया हुआ है. अगर आप सोच रहे हैं कि उसने ऐसा क्यों किया तो ये कहानी काफी दिलचस्प है. दरअसल ये इस शख्स के ट्रीटमेंट का एक हिस्सा है, जो कुछ अलग ही दिशा में चला गया.

बायपोलर डिसऑर्डर का शिकार है शख्स
ब्रिस्टल का रहने वाला आरोनन फीनिक्स (Aaron Phoenix) नाम के शख्स का ये शौक बेहद असाधारण है. उन्हें कुछ मानसिक समस्या थी, जिसे बायपोलर के तौर पर पहचाना गया. ऐसे में थेरेपिस्ट्स की ओर से उसे कोई शौक पालने की सलाह दी गई, ताकि उनका मन थोड़ा अच्छा रहे. ऐसे में फीनिक्स ने अपने लिए ये अजीबोगरीब हॉबी चुनी और वो साल 2021 के गर्मियों से ही अपने लिए मकड़ियां इकट्ठी करने लगा. उसने डॉक्टर के कहे मुताबिक शौकिया तौर पर खेलना-कूदना, पढ़ना या फिल्में देखना नहीं चुना बल्कि वो ज़हरीली मकड़ियों से पूरा घर भर चुका है.

मकड़ियों के साथ ‘खुश’ रहता है फीनिक्स
35 साल के फीनिक्स ने शुरुआत में मकड़ियों की संख्या कम रखी, लेकिन अब वो बढ़ते-बढ़ते 300 तक पहुंच चुकी हैं. The Royal Mail के मुताबिक लोग उसे स्पाइडर मैन भी कहते हैं, लेकिन उसे मकड़ियों को घंटों तक निहारना अच्छा लगता है और इससे उसे काफी फायदा भी हुआ है. उन्होंने 8 पैरों वाली मकड़ियों के लिए पूरा एक बेडरूम बना रखा है और उनके परिवार को भी इससे कोई दिक्कत नहीं है. फीनिक्स की बेटियां और पार्टनर दोनों को ही शुरुआत में इससे डर लगता था, लेकिन अब वे उनका समर्थन करते हैं.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें