Monday, April 15, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडक्रिकेटर ऋषभ पंत की कार अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त, गंभीर घायल पंत को...

क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त, गंभीर घायल पंत को दून के मैक्स में कराया भर्ती

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत दिल्‍ली से रुड़की आते समय मर्सडीज अनियंत्रित होकर डिवाडर पर जा टकराई जिससे बड़ा हादसा हो गया। हादसा रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के पास हुआ, और उसमें आग लग गई। कार में ऋषभ अकेले थे, वह खुद गाड़ी चला रहे थे। जिस स्थान पर क्रिकेटर ऋषभ की कार दुर्घटनाग्रस्त हुई वह ब्लैक स्पाट है। ऋषभ पंत के माथे और पैर पर चोट आई है, और उन्हें देहरादून के मैक्‍स अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, लेकिन हादसे के दौरान कुछ युवक ने ऋषभ की मदद करने के बजाय उनके बैग से रुपए  चुरा लिए और भाग गए।

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत की कार शुक्रवार सुबह रुड़की लौटते समय हादसे का शिकार हो गई। घटना सुबह 5:30 बजे की बताई जा रही है। ऋषभ पंत के पैर में फ्रैक्चर आया है, पीठ और माथे पर भी चोट लगी है। माथे पर कुछ टांके भी लगाए गए हैं। बताया जा रहा है कि गाड़ी तेज स्पीड से पहले डिवाइडर के किनारे लगी लोहे की मजबूत रेलिंग से टकराई, उसके बाद उड़ते हुए रेलिंग तोड़कर डिवाइडर के बीच में लगे खंभे को तोड़कर हाईवे के दूसरी तरफ जा पहुंची। तेज गति से सड़क पर घसीटते हुए कार करीब 200 मीटर की दूरी पर जाकर थमी। इसके बाद उसमें आग लग गई। बताया गया है कि मौके पर पहुंचे राहगीरों ने किसी तरह शीशे तोड़कर ऋषभ पंत को बाहर निकाला। जिसके बाद सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें नारसन से रुड़की की ओर करीब आठ किलोमीटर की दूरी पर स्थित सक्षम हॉस्पिटल पहुंचाया। सक्षम हॉस्पिटल के डॉक्टर सुशील नागर ने बताया कि भर्ती के दौरान ऋषभ पंत की हालत थोड़ी गंभीर थी लेकिन जैसे-जैसे समय गुजरा तो हालत ठीक होने लगी।उधर ऋषभ पंत ने कार का दरवाजा खोलकर खुद बाहर निकलने की कोशिश की, लेकिन वह घायल होने के कारण ऐसा नहीं कर पाए। उनके पास एक बैग भी था। वहीं हादसे की जगह पहुंचे कुछ युवकों ने ऋषभ की मदद न कर उनके बैग से रुपए लिए और वहां से भाग गए। उन्होंने ही पुलिस को सूचना दी और एंबुलेंस मौके पर पहुंची।

नारसन बॉर्डर पर जिस जगह यह हादसा हुआ। वहां पर मिट्टी का ढेर लगा हुआ था। ऋषभ की कार इस ढेर की चपेट में आ गई और अनियंत्रित होकर हादसे का शिकार हुई। प्रत्यक्षदर्शी कुशल वीर ने बताया कि ऋषभ पंत जब दिल्ली से रुड़की की ओर आ रहे थे तो अचानक उनकी कार मिट्टी के बड़े ढेर से टकरा गई। इसके बाद ऋषभ पंत को देहरादून स्थित मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। बताया गया है कि यहां ऋषभ पंत की प्लास्टिक सर्जरी भी होगी।इसके बाद कार अनियंत्रित हो गई और कार रेलिंग के खंभों को तोड़ते हुए करीब 200 मीटर रगड़ते हुए आगे तक चली गई। इस दौरान कार कई बार पलटी और कार में आग लग गई। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वाहन दुर्घटना में घायल ऋषभ पंत के बारे में अधिकारियों से जानकारी लेते हुए उनका समुचित इलाज करने की सभी संभव व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने ऋषभ पंत के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए कहा कि उनके इलाज का सारा खर्च राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। 

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें