Friday, March 1, 2024
No menu items!
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeशिक्षानैनीताल के 15,899 छात्रों को प्राप्त होगा मुफ्त टेबलेट, डीबीटी के माध्यम...

नैनीताल के 15,899 छात्रों को प्राप्त होगा मुफ्त टेबलेट, डीबीटी के माध्यम से आएंगे खाते में पैसे

मुख्य विकास अधिकारी डॉ. संदीप तिवारी ने मुख्यमंत्री  टेबलेट वितरण योजना के क्रियान्वयन पर चर्चा के लिए शिविर कार्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई, जिसके तहत जिले के शासकीय महाविद्यालयों के छात्रों को टेबलेट उपलब्ध कराया जाएगा।

मुख्य विकास अधिकारी के अनुसार मुख्यमंत्री टैबलेट वितरण योजना से नैनीताल जिले के 11 डिग्री कॉलेजों के 15,899 छात्रों को सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने कॉलेजों के प्राचार्यों को 19 करोड़ 7 लाख 88 हजार रुपये की राशि टैबलेट की खरीद के लिए दी है। उन्होंने कहा कि डीबीटी का इस्तेमाल प्रति छात्र 12,000 रुपये उनके बैंक खातों में स्थानांतरित करने के लिए किया जाएगा। 

डॉ. तिवारी ने कहा कि सभी लाभार्थियों को नोटरी से 10 रुपये के स्टांप पेपर पर एक हलफनामा प्राप्त करना होगा, जिसके बाद संबंधित विद्यार्थियों को धनराशि के वितरण के एक सप्ताह के भीतर बिल वाउचर उपलब्ध करा दिए जाएंगे। हलफनामे में अभिभावक/पिता के हस्ताक्षर और आधार संख्या भी शामिल होनी चाहिए। इसके अलावा, 4 जनवरी, 2022 के बाद नामांकन करने वाले छात्र वित्तीय सहायता के लिए पात्र होंगे। 

डॉ. तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री टैबलेट योजना उन सभी छात्रों को टैबलेट प्राप्त करने और अपनी शिक्षा जारी रखने की अनुमति देगी जो बजट की कमी के कारण टैबलेट खरीदने में असमर्थ थे। उन्होंने कहा कि यदि टैबलेट की खरीद में कोई अनियमितता पाई जाती है, तो जिला प्रशासन और स्कूल प्रशासन संबंधित अभिभावकों और विद्यार्थियों के खिलाफ नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगा।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें