Wednesday, April 17, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeअपराधजब चमोली पुलिस को मिली एक ही नम्बर की दो टेम्पो ट्रैवलर

जब चमोली पुलिस को मिली एक ही नम्बर की दो टेम्पो ट्रैवलर

चमोली। अपराधी कितना भी शातिर हो, पुलिस की नजरों से नही बच सकता है। ऐसा ही प्रकरण दिनांक 17 जून को सामने आया जिसमें पुलिस को गोपनीय सूत्रो से सूचना प्राप्त हुई कि दो एक ही पंजीकरण नंबर की टेम्पो ट्रैवलर जोशीमठ से श्री बद्रीनाथ धाम की तरफ गयी है जो कि फर्जी पंजीकरण नंबर से वाहन चला रहा है । पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे  के संज्ञान में आते ही दोनों वाहनों की ढूंढ खोज के लिए सघन चेकिंग अभियान चलाने हेतु निर्देशित किया गया।

जिस पर पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए यातायात निरीक्षक कैलाश चन्द्र शर्मा के नेतृत्व में बद्रीनाथ धाम से माणा तक सभी वाहनों की गहनता से छानबीन की गयी। काफी ढूंढखोज करने के बाद माणा रोड़ की तरफ एक वाहन माणा पार्किंग में व दूसरा माणा रोड़ के पास मिला उक्त दोनों गाडियों में एक ही पंजीकरण नंबर PB 01A 3355 की नंबर प्लेट लगी हुयी थी। एक ही नंबर प्लेट होने पर संदिग्ध पाये जाने पर दोनो वाहनों व उनके चालक क्रमश: (1) सुनील कुमार पुत्र करमचंद निवासी नामगढ़ पटियाला पंजाब व (2) राकेश कुमार पुत्र धर्मचंद निवासी बजवाड़ा होशियारपुर पंजाब उम्र 42 वर्ष को थाना लाया गया। जहां पूछताछ में पहले तो दोनों चालकों ने गाड़ी नंबर सही होने की बात कहते रहे लेकिन बाद में जैसे ही दोनों वाहनों के दस्तावेजों की गहनता से जाँच की गयी तो फर्जीवाडे का राज खुल गया। जिसमें चालक राकेश कुमार व वाहन स्वामी चरणजीत सिंह व अन्य अज्ञात व्यक्तियों द्वारा धोखाधड़ी, कूट रचनाकर व नकली दस्तावेज बनाकर 2 टेम्पो ट्रैवलर एक ही नम्बर से चलाना पाया गया।

जिसके आधार पर उक्त के विरुद्ध कोतवाली श्री बद्रीनाथ में मुकदमा अपराध संख्या 05/2022 धारा 420/467/468/471/483/120B पंजीकृत कर चालक रमेश कुमार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस द्वारा इस गैंग का पता लगाया जा रहा है ये देशभर में कहाँ से संचालित होता है व इसमें किस-किस की सहभागिता है जिसके लिए विवेचना जारी है । चमोली पुलिस संदिग्ध वाहनों/व्यक्तियों की चेकिंग को लेकर लगातार अभियान चला रही है जो आगे भी जारी रहेगा।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें