उत्तराखड़ में बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी! प्रदेश में जल्द आने वाली है नौकरियों की बहार, शिक्षा विभाग और पंचायत राज में होंगी बंपर भर्तियां

Spread the love

यदि आप नौकरी ढूंढ रहे हैं तो ये खबर आपके बेहद काम की और अच्छी हो सकती है। उत्तराखंड में पंचायत राज विभाग और शिक्षा विभाग में जल्द बंपर भर्तियां आने वाली हैं। शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने बताया कि शिक्षा विभाग में जल्द ही भर्तियां आने वाली हैं। उन्होंने बताया कि माध्यमिक शिक्षा में तकरीबन 4 हजार और प्राथमिक शिक्षा में 3 हजार पद रिक्त हैं जिन्हें जल्द भरने की प्रक्रिया की जाएगी।

वही इसके अलावा मुख्यमंत्री धामी की अध्यक्षता में हुई बैठक में अनेक फैसले लिये गये। इनमें शिक्षा मंत्री के निर्देशों के अनुसार 2300 गेस्ट टीचरों की भी भर्ती होनी हैं। इसके अलावा तकरीबन 950 वीआरसी और सीआरसी शिक्षकों को भी रखा जाना है जिन्हें आउटसोर्सिंग के माध्यम से रखा जाना है। चतुर्थ श्रेणी के पदों को भी भरा जाना है जिसमें तकरीबन 3 हजार लोगों को फोर्थ क्लास में रखा जाना है जिसके लिए निर्देश दिए गए हैं इस तरह से शिक्षा विभाग में आने वाले समय में तकरीबन 10 से 12 हजार पदों पर अलग-अलग वर्ग के पदों पर भर्तियां होनी हैं जो कि प्रदेश में युवा बेरोजगारों के लिए एक अच्छी खबर है। इतना ही नहीं आपको बता दे शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी को पंचायत राज विभाग में निदेशक की जिम्मेदारी भी दी गई है और उन्होंने बताया कि पंचायत राज विभाग में भी 410 डाटा एंट्री ऑपरेटर आउटसोर्सिंग के माध्यम से रखे जाने की प्रक्रिया जारी है। इसके अलावा हाल ही में हुई पंचायत राज की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि हर ग्राम पंचायत स्तर पर एक-एक पर्यावरण मित्र रखा जाना है। प्रदेश की कुल 7700 पंचायतों में आउटसोर्सिंग के माध्यम से 7700 पर्यावरण मित्रों को रखा जाना है।


Spread the love