Tuesday, June 18, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडबहन की हत्या के आरोपी तीन भाईयों की हुई कोर्ट में सुनवाई

बहन की हत्या के आरोपी तीन भाईयों की हुई कोर्ट में सुनवाई

नैनीताल। हाई कोर्ट ने निचली अदालत से फांसी की सजा पाए तीनों भाइयों के मामले पर सुनवाई करते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता आरपी नोटियाल को न्यायमित्र नियुक्त किया है। अगली सुनवाई 14 जून की तिथि नियत की है।

खानपुर हरिद्वार में परिजनों की मर्जी के खिलाफ जाकर प्रेम विवाह करने पर युवती की धारदार हथियारों से बेरहमी से हत्या कर दी थी। अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश शंकर राज ने मृतका के दो सगे भाई व ममेरे भाई को दोषी मानते हुए फांसी की सजा सुनाई थी। आदेश की पुष्टि करने के लिए निचली अदालत ने हाई कोर्ट को रिफरेंस आदेश भेजा था।

खानपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर निवासी प्रीति ने 2014 में निकट के धर्मपुर गांव निवासी ब्रजमोहन के साथ प्रेम विवाह किया था। स्वजन उनकी शादी के खिलाफ थे। जिसके कारण उसका मायके आना जाना नहीं था। 18 मई 2018 को प्रीति खानपुर थाना क्षेत्र के अब्दीपुर गांव में अपने मामा संतरपाल के घर आई थी, जहां उसकी धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी।

मृतिका का पति ब्रजमोहन की ओर से उसके भाइयों कुलदीप और अरूण के अलावा ममेरे भाई राहुल के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था।मामले की सुनवाई कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय कुमार मिश्रा व न्यायमूर्ति आरसी खुल्बे की खंडपीठ में हुई।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें