Tuesday, May 28, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडतीर्थयात्रियों से मनमाने दाम वसूल कर उत्तराखंड की छवि खराब करने वालों...

तीर्थयात्रियों से मनमाने दाम वसूल कर उत्तराखंड की छवि खराब करने वालों की होगी गिरफ्तारी, उत्तराखंड सरकार का सख्त आदेश

देहरादून। तीर्थयात्रियों से मनमाने दाम वसूल कर उत्तराखंड की छवि खराब करने वालों की गिरफ्तारी होगी। जी हां चारधाम और यात्रा मार्ग पर भोजन और अन्य सामग्री के ज्यादा दाम वसूलने पर अब गिरफ्तारी की जाएगी। मुख्य सचिव डा. एसएस संधू ने जिलाधिकारियों को यह निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने चारधाम व्यवस्था को लेकर शुक्रवार को बैठक बुलाई। उन्होंने कहा कि जरूरी चीजों के मनमाने दाम से प्रदेश की छवि खराब होती है। उन्होंने यात्रा मार्गों पर ज्यादा दाम वसूलने वाले लोगों का चालान करने के साथ ही उन्हें गिरफ्तार करने को कहा।

टैंट सिटी बनाएंरू मुख्य सचिव ने कहा कि वीकेंड में श्रद्धालुओं के बढ़ने की संभावना है। ऐसे में बिना पंजीकरण वाले यात्रियों को आगे जाने से रोका जाए। यात्रियों के रुकने को सही जगहों पर टैंट सिटी का निर्माण किया जाए। उन्हें ऐसी जगहों पर रोका जाए, जहां उनके रुकने के लिए व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई जा सकें। उन्होंने पैदल यात्रियों की सुविधा को मार्ग में ऑडियो संदेश के माध्यम से लगातार हेल्थ एडवाइजरी और अन्य जानकारियां देने को भी कहा। इस अवसर पर डीजीपी अशोक कुमार, सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर, अरविंद सिंह ह्यांकी समेत उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली के डीएम भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़े।

रात में भारी वाहन चलाने की मंजूरी
मुख्य सचिव ने परिवहन विभाग को यात्रा मार्ग में जाम की समस्या को दूर करने के निर्देश दिए। कहा कि मालवाहक वाहनों को रात दस बजे से सुबह चार बजे तक प्रतिबंधित समय में भी संचालन की अनुमति दी जाए। अलबत्ता यह सुनिश्चित किया जाए कि ड्राइवर-कंडक्टर नशे में तो नहीं हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें