Tuesday, April 23, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडरबड़ फैक्ट्री में अचानक लगी भीषण आग,मची अफरा-तफरी

रबड़ फैक्ट्री में अचानक लगी भीषण आग,मची अफरा-तफरी

उत्तराखंड के हरिद्वार के रानीपुर कोतवाली क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र बहादराबाद में शनिवार शाम को अचानक रबड़ फैक्ट्री में आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। कुछ ही देर में आग पूरे प्लांट में फैल गई। रबड़ जलने के कारण आसमान में काले धुएं का गुबार दिखाई दे रहा था। फैक्ट्री के कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग कम होने के बजाय बढ़ती ही जा रही थी, जिस वजह से फायर ब्रिगेड की टीम को बुलाना पड़ा। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग को बुझाने का प्रयास कर रही हैं। फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। प्राथमिक तौर पर आग लगने के कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक औद्योगिक क्षेत्र बहादराबाद में एपी रबड़ इंडस्ट्री नाम की फैक्ट्री है जहां पर पुरानी टायर की कटिंग का काम किया जाता है। रोजाना की तरह शनिवार को भी फैक्ट्री में रबड़ कटिंग का काम चल रहा था। शाम करीब 5:15 बजे इकाई के अंदर लगे बिजली के बोर्ड में अचानक शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई। जिस जगह पर आग लगी उसके नीचे काफी रबड़ के टायर रखे हुए थे, जिन्होंने देखते ही देखते आग पकड़ ली। इससे पहले फैक्ट्री में कार्यरत कर्मचारी आग को बुझाने का प्रयास करते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और चंद ही मिनटों में पूरी फैक्ट्री को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। आग लगते ही फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई और सभी अपनी जान बचाकर फैक्ट्री के बाहर आ गए। कर्मचारियों ने फैक्ट्री में आग लगने की सूचना गैस प्लांट चौकी पुलिस और दमकल विभाग को दी. दमकल विभाग की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू करने का प्रयास किया। आग को बुझाने में काफी दिक्कतें पेश आ रही हैं. फैक्ट्री में लगी आग का काला धुआं कई किलोमीटर दूर से साफ नजर आ रहा था।

Previous article
बाइक और डंपर की भिड़ंत में युवक की मौत,दूसरा गंभीर देहरादून के रानीपोखरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत थानों के मीडावाला मोड़ पर एक बाइक अनियंत्रित होकर विपरीत दिशा से आ रहे एक डंपर में टकरा गई। जिसमें बाइक सवार की मौत हो गई और एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जानकारी के अनुसार, देर शाम एक डंपर ट्रक संख्या यूके 07 सीबी 4069 थानों से भानियावाला की ओर आ रहा था और एवेंजर बाइक संख्या यूके 07एफई3086 भानिया वाला से थानों की ओर जा रहे थे।जैसे ही बाइक सवार मीडावाला के समीप पहुंची, उनकी बाइक अनियंत्रित होकर जबरदस्त तरीके से डंपर में टकरा गई, जिससे बाइक के परखच्चे उड़ गए, और बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को 108 आपातकालीन सेवा के माध्यम से हिमालयन अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर 23 वर्षीय शुभम धुमाल पुत्र मदनलाल डोभाल अथूरवाला डोईवाला को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया और 31 वर्षीय विजेंदर सिंह पुत्र विक्रम सिंह निवासी अथूरवाला डोईवाला का उपचार जारी है। घटनास्थल पर पहुंची रानीपोखरी पुलिस मौका मुआयना कर जांच पड़ताल में जुट गई है।
Next article
सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें