Saturday, May 25, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंड20 अगस्त से शुरु होने वाली अग्निवीरों की भर्ती को लेकर मुख्य...

20 अगस्त से शुरु होने वाली अग्निवीरों की भर्ती को लेकर मुख्य सचिव ने की मंडलायुक्त और डीएम से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए चर्चा

हल्द्वानी। अग्निपथ योजना के तहत कुमाऊं में 20 अगस्त से अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो रही है। मुख्य सचिव डा. एसएस संधू ने भर्ती की तैयारियों को लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मंडलायुक्त और डीएम के साथ चर्चा की। साथ ही तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए।

कुमाऊं रीजन के अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जिले के बेरोजगारों के लिए भर्ती रैली 20 अगस्त से 31 अगस्त तक रानीखेत में आयोजित होगी। चंपावत और पिथौरागढ़ जिले के लिए पांच से 12 सितंबर तक पिथौरागढ़ में भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

वीसी में मुख्य सचिव ने मेजर जनरल एनएस राजपुरोहित को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार भर्ती प्रक्रिया में सेना को हरसंभव सहयोग उपलब्ध कराएगी। मुख्य सचिव एसएस संधू ने सिंचाई विभाग को निर्देश दिए कि मानसून सीजन के कारण भर्ती स्थलों में जलभराव हो सकता है। इसके लिए वाटर सक्शन पंप की व्यवस्था की जाए।
मुख्य सचिव ने मंडलायुक्त दीपक रावत को जिलों के डीएम और पुलिस अधीक्षकों को नोडल अधिकारी तैनात किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भर्ती स्थलों पर रहने-खाने, शेल्टर आदि के साथ ही बिजली, पानी, सफाई एवं शौचालय की उचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने भर्ती स्थल पर एंबुलेंस, मेडिकल ऑफिसर आदि की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए।
युवाओं को भर्ती स्थलों तक आने-जाने के लिए परिवहन विभाग पर्याप्त बसों का संचालन करे। मुख्य सचिव ने भर्ती प्रक्रिया में भर्ती एजेेंटों के नाम पर होने वाली ठगी और लेनदेन जैसी घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस महानिदेशक को स्पेशल कैंपेन चलाने के निर्देश दिए। जोनल भर्ती अधिकारी मेजर जनरल एनएस राजपुरोहित ने बताया कि उत्तराखंड में अगस्त और सितंबर में अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो रही है जिसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण सेना की वेबसाइट पर किया जा सकता है। वीडियो कांफ्रेंस में मंडलायुक्त दीपक रावत, डीएम धीराज गर्ब्याल मौजूद रहे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें