Saturday, March 2, 2024
No menu items!
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडगंगोत्री से केदारनाथ जा रहे तीर्थ यात्रियों की गाड़ी की स्टेयरिंग फेल...

गंगोत्री से केदारनाथ जा रहे तीर्थ यात्रियों की गाड़ी की स्टेयरिंग फेल होने से उतरी सड़क से नीचे

रुद्रप्रयाग। गंगोत्री से दर्शन कर केदारनाथ जा रहे मध्यप्रदेश के 14 तीर्थयात्रियों का टैंपो ट्रैवलर वाहन तिलवाड़ा-मयाली-घनसाली मोटरमार्ग पर मयाली के पास स्टेयरिंग फेल होने से के कारण सड़क से नीचे उतर गया। लेकिन गनीमत तो यह रही कि वाहन झाड़ि‍यों व पुश्ते में अटका गया और बड़ा हादसा होने से टल गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस एवं स्थानीय लोगों ने सभी यात्रियों को वाहन से सकुशल बाहर निकाला।

वहीं, परिवहन विभाग ने वाहन के सभी दस्तावेजों की जांच की, वाहन की फिटनेस समेत सभी दस्तावेज सही पाए गए। परिवहन विभाग वाहन की टेक्निकल जांच भी कर रहा है। यात्रियों को दूसरे वाहन से केदारनाथ भेज दिया है।

शुक्रवार को गंगोत्री दर्शन कराने के बाद यात्री केदारनाथ जा रहे थे। जैसे यात्रियों का वाहन जनपद टिहरी गढ़वाल के अंर्तगत घनसाली व तिलवाड़ा के बीच मयाली पहुंचा तो अचानक अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे लटक गया। वाहन के आगे के दो टायर सड़क से बाहर एवं पीछे के दो टायर सड़क पर टिके रहे। जिससे वाहन नीचे की ओर लटक गया। दुर्घटना का कारण गाड़ी का स्टेयरिंग लॉक होना बताया जा रहा है।

स्थानीय ग्रामीणों ने जखोली पुलिस चौकी को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने टैंपो ट्रैवलर वाहन से एक-एक यात्री को रेस्क्यू कर सकुशल बाहर निकाला। सभी यात्री जबलपुर मध्यप्रदेश के निवासी हैं। वहीं, एआरटीओ राजेंद्र विराटिया ने बताया कि वाहन के सभी दस्तावेज जांच में सही पाए गए हैं। वाहन को हरिद्वार से ग्रीन गार्ड जारी हुआ है, जिसका अर्थ है कि उसके फिटनेस समेत सभी कागजात सही हैं। वाहन की टेक्निकल जांच की जा रही है। हालांकि, चालक ने दुर्घटना का कारण अचानक स्टेयरिंग फेल होना बताया है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें