Saturday, May 25, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंड17 से एक बार फिर मौसम के करवट लेने की संभावना

17 से एक बार फिर मौसम के करवट लेने की संभावना

देहरादून। मौसम विभाग ने राज्य में अगले तीन से चार दिन तक मौसम शुष्क रहने का पूर्वानुमान लगाया है। खासकर बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री व यमनोत्री वाले रुट पर मौसम शुष्क से लेकर आसमान में कहीं कहीं आंशिक बादल हो सकते हैं। वहीं राज्य में दिन में सतही हवाएं कहीं कहीं तेज व झोंकेदार चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने 17 से एक बार फिर मौसम के करवट लेने और बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक राज्य में एक ताजा पश्चिमी विछोभ जल्द प्रभावी होगा। जिससे एक बार फिर मौसम बदलने के आसार हैं। इससे पहले 13 से 16 के बीच आसमान में आंशिक बादलों की मौजूदगी के बीच आमतौर पर मौसम साफ रहने का अनुमान है। 17 से प्रदेश में मौसम बदल सकता है। वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक ही राज्य के कुमाऊं मंडल के पर्वतीय जिलों में गुरुवार को जमकर मेघ बरसे। मौसम विभाग ने इन इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया था। पिथौरागढ़ के बेरीनाग में सर्वाधिक 112 एमएम, डीडीहाट में 28.6, धारचुला में 25.8 एमएम, पिथौरागढ़ में 9.1 एमएम बारिश दर्ज की गई। बागेश्वर के कांडा में 14, अल्मोड़ा में 15, चम्पावत में 20 एमएम बारिश हुई। उत्तरकाशी के डुंडा में 15 व चमोली के थराली में 5.5 एमएम बारिश दर्ज की गई।

राज्य में गुरुवार के दिन सामान्य से 54 फीसदी अधिक बारिश दर्ज हुई। पिथौरागढ़ जिले में सर्वाधिक 19.2 एमएम बारिश हुई। अल्मोड़ा जिले में 3.5, बागेश्वर जिले में 3.5, चम्पावत जिले में 4.4, उत्तरकाशी जिले में 3.5, चमोली जिले में 1.1 एमएम बारिश हुई।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें