Tuesday, May 28, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड विधानसभा चुनाव! जानिए कब जारी होगी कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों की...

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव! जानिए कब जारी होगी कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची

देहरादून– उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसके लिए चुनाव आयोग ने तिथि भी घोषित कर दी हैं जिसके तहत 14 फरवरी को राज्य में चुनाव होने हैं, जिसके बाद से तारीखों के ऐलान के बाद उत्तराखंड में सभी पार्टियों द्वारा टिकट देने की प्रक्रिया चल रही है। जिसमें से कई पार्टियां अपने प्रत्याशियों की पहली और दूसरी लिस्ट जारी कर चुका हैं, तो वहीं कई पार्टियां अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने वाली हैं।
जिसके तहत विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी अपने उम्मीदवारों की घोषणा 14 जनवरी के बाद कभी भी कर सकती है । जिसके लिए 13 जनवरी को केंद्रीय स्क्रीनिंग कमेटी की दिल्ली में दूसरी अहम बैठक होने जा रही है, जिसमें उम्मीद की जा रही है कि 13 की शाम को ही स्क्रीनिंग कमेटी अपनी पहली लिस्ट केंद्रीय चुनाव समिति को सौंप दे । कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि वो बुधवार को दिल्ली रवाना हो रहे हैं और 13 जनवरी को वह स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में भाग लेंगे । बताया की कांग्रेस अपनी पहली लिस्ट में 45 से 50 उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है । पार्टी में इन सीटों पर पूर्व सीएम हरीश रावत , प्रदेश अध्यक्ष गोदियाल और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के बीच कोई विरोध नहीं है । इन सीटों पर प्रस्तावित नामों पर तीनों ही नेता सहमत है । बाकी 20 से 25 सीट पर कुछ मतभेद है तो कुछ जगह नए लोगों के कांग्रेस में शामिल होने की वजह से टिकट पर दोबारा से पुनर्विचार होना है ।
बताया की एक परिवार से एक या एक से अधिक टिकट पर भी पार्टी को फैसला लेना हैं और प्रदेश स्तर पर सभी शीर्ष नेता इस फार्मूले पर सहमत हैं । कहा की हालांकि इस विषय पर अंतिम फैसला हाईकमान ही लेगा।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें