Wednesday, February 21, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंड19 जनवरी उत्तराखंड- दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

19 जनवरी उत्तराखंड- दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

देहरादून– दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत के छोटे भाई कर्नल विजय रावत ने बुधवार को भाजपा का दामन थाम लिया है। सीएम पुष्कर सिंह धामी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की मौजदूगी में कर्नल विजय रावत ने भाजपा कार्यालय में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

देहरादून – उत्तराखंड में बुधवार को ओमिक्राॅन वैरिएट से संक्रमित 25 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में इस वैरिएंट से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 118 हो गई है। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. तृप्ति बहुगुणा ने बताया कि दून मेडिकल कॉलेज की लैब से बुधवार को आई रिपोर्ट के अनुसार 25 सैंपल ओमिक्राॅन वैरिएंट से संक्रमित मिले हैं।

यमुनोत्री- बुधवार को भाजपा मुख्यालय में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने यमुनाेत्री विधायक केदार सिंह रावत के खिलाफ जमकर विरोध किया। आक्राेशित कार्यकर्ताओं का कहना था कि भाजपा को बचाना है तो केदार सिंह रावत को हटाना होगा।

नैनीताल– राज्य में 14 फरवरी को होने वाले विधान सभा चुनावों के लिए शुक्रवार 21 जनवरी से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। नैनीताल जिले की 6 विधान सभा सीटों पर नामांकन के लिए प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगा है। जिसके लिए गुरुवार को रिहर्सल की जाएगी।

विकासनगर-त्यूणी थाना पुलिस ने उनसठ लाख के गबन के मामले में बहुद्देश्यीय दीर्घाकार सहकारी समिति के पूर्व सचिव को गिरफ्तार किया है। आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

हरिद्वार– भड़काऊ और आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार यति नरसिंहानंद गिरी की जमानत अर्जी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट ने नामंजूर कर दी है।

टिहरी-विधानसभा चुनाव शांति पूर्वक संपन्न कराने को लेकर पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों ने राजकीय महाविद्यालय लंबगांव से लंबगांव बाजार तक फ्लैग मार्च कर लोगों से निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की।

पौड़ी- जिले में इस बार 80 साल से अधिक आयु के बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाता भी पोस्टल बैलेट के जरिए अपना मतदान कर सकेंगे। पौड़ी के जिला निर्वाचन अधिकारी डा.विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि जिले में 80 साल से अधिक आयु के 18475 मतदाता है। इन सभी बुजुर्ग मतदाताओं को डाक के माध्यम से पोस्टल बैलेट भेजे जा रहे है।

देहरादून- राज्य में बुधवार को 4402 नए कोरोना के मरीज मिले हैं, जबकि राज्य में आज 6 मरीजों की मौत हुई हैं। जबकि राज्य में आज 1956 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं, जिसके बाद अब राज्य में एक्टिव केसो की संख्या बढ़कर 22962 हो गई है।

रुद्रप्रयाग -आदर्श आचार संहिता के उलंघन के मामले में रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी को नोटिस जारी किया गया। विधानसभा से रिर्टनिंग आफिसर ने विधायक को नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा है।

पिथौरागढ़- भारत-नेपाल सीमा पर स्थित जिले के दूरस्थ गांव जलतुरी में एसएसबी की 55 वीं वाहनी ने पशु चिकित्सा शिविर लगाया। सहायक सेनानी सी समवाय ध्यान के निर्देशन पर लगे शिविर में पशु चिकित्सक धनश्याम पटले ने पशुओं की जांच कर पशुपालकों को नि:शुल्क दवा बांटी।

अल्मोड़ा– पुलिस और एफएसटी की संयुक्त टीम ने बुधवार को लोधिया बैरियर के पास रोडवेज बस से प्रतिबंधित चुनाव प्रचार सामग्री जब्त की है।

बागेश्वर – विधानसभा चुनाव को लेकर पीठासीन और मतदान प्रथम, जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट का प्रशिक्षण डिग्री कॉलेज परिसर में शुरू हो गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी विनीत कुमार ने कहा दो पालियों में प्रशिक्षण दिया गया। यह प्रशिक्षण आगामी 22 जनवरी तक संचालित रहेगा।

नैनीताल के कलाकारों की ओर से मधुबन आर्ट्स के बैनर तले निर्मित लघु फिल्म टोकन नंबर सौ ने देश के चार प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल में अपनी धाक जमाई है। रंगकर्मी मोहित सनवाल के निर्देशन में बनाई गई फिल्म को विजेता घोषित किया गया है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें