Sunday, February 25, 2024
No menu items!
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडदेहरादून - विधानसभा चुनाव! राज्य के सभी बॉर्डरो पर रहेगा पुलिस का...

देहरादून – विधानसभा चुनाव! राज्य के सभी बॉर्डरो पर रहेगा पुलिस का सख्त पहरा, तीन राज्यों की पुलिस के बीच बनी सहमति- डीजीपी अशोक कुमार

देहरादून– राज्य में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं, चुनाव की तिथि नजदीक हैं जिसको देखते हुए राज्य में चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए देहरादून पुलिस मुख्यालय में डीजीपी अशोक कुमार की अध्यक्षता में हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक बैठक की।
बैठक में चुनाव के दौरान मतदान के दौरान निर्वाचन प्रक्रिया में बाधा डालने वाले आपराधिक एवं असामाजिक तत्वों की राज्य में घुसपैठ को रोकने के लिए चर्चा की गई।
बैठक में तीनों राज्यों की पुलिस के बीच आपसी सामंजस्य बनाकर उत्तराखंड राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए मिलकर कार्य करने को कहा गया। जिसमें चुनाव में बाहरी राज्यों के अपराधी सीमाओं को पार करते हुए राज्य में घुसने का साहस न कर सकें।
इसके अलावा अवैध मादक पदार्थ, शराब, शस्त्र और रुपयों की तस्करी रोकने के लिए विशेष रणनीति बनाई गई है।

बता दे उत्तराखंड राज्य के तीन प्रमुख जिले हरिद्वार, देहरादून और ऊधम सिंह नगर हैं जिनसे उत्तर प्रदेश राज्य की सीमाएं लगती हैं। यहां 50 बॉर्डर चेकपोस्ट पर अतिरिक्त फोर्स का पहरा रहेगा। हरिद्वार से लगते यूपी सीमा के 20 चेकपोस्ट, उधम सिंह नगर से लगते उत्तर प्रदेश की 30 बॉर्डर चेकपोस्ट, समेत देहरादून पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लगते 10 सीमावर्ती चेकपोस्टों पर 24 घंटे पुलिस द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है। जिससे राज्य में चुनाव के दौरान कोई आपराधिक गतिविधियां न हो सकें।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें