Tuesday, April 23, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउधम सिंह नगरप्रधानमंत्री के दौरे से पहले बदरीनाथ पहुंचे सीएम धामी,व्यवस्थाओं का लिया जायजा

प्रधानमंत्री के दौरे से पहले बदरीनाथ पहुंचे सीएम धामी,व्यवस्थाओं का लिया जायजा

19 अक्टूबर2022:चमोली/तापस विश्वास

पीएम नरेंद्र मोदी के बदरीनाथ धाम दौरे से पहले सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए आज सुबह तड़के बदरीनाथ धाम पहुंचे। इस दौरान मंदिर समिति के कर्मचारियों ने सीएम का हेलीपैड पर स्वागत किया। साथ ही सीएम ने मास्टर प्लान के कार्यों की जानकारी ली।

आपको बता दे दीपावली से ठीक पहले 21 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित बदरीकेदार दौरे को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। दिवाली से पूर्व माणा में प्रधानमंत्री मोदी सेना के जवानों को दीपावली की शुभकामना भी देंगे। वहीं सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए तड़के 7:30 बजे बदरीनाथ धाम पहुंचे। बदरीनाथ धाम पहुंचकर सीएम धामी ने जिलाधिकारी से मास्टरप्लान के तहत चल रहे कार्यों के बारे में जानकारी ली। साथ ही पुलिस अधीक्षक चमोली श्वेता चौबे से प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों को लेकर सुरक्षा व्यस्थाओं के बारे में भी जानकारी ली। इस मौके पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बदरीनाथ मास्टर प्लान पर तेजी से काम चल रहा है और दिसंबर 2023 तक सभी काम खत्म करने का लक्ष्य रखा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 अक्टूबर को यहां पहुंचेंगे और कुछ सड़कों और हेमकुंड रोपवे का शिलान्यास करेंगे. जिसके बाद पीएम मोदी केदारनाथ धाम भी जाएंगे जहां वह केदारनाथ केबल कार की आधारशिला रखेंगे। पीएम माणा गांव भी जाएंगे और स्थानीय लोगों से मुलाकात करेंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 अक्टूबर को बाबा केदारनाथ और बदरीनाथ के दर्शन करेंगे इसके साथ ही प्रधानमंत्री अपने ड्रीम प्रोजेक्ट सोनप्रयाग-केदारनाथ रोपवे परियोजना का शिलान्यास भी करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली से पहले बाबा केदारनाथ और बदरीनाथ के दर्शन करेंगे। अपने इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री अपने ड्रीम प्रोजेक्ट सोनप्रयाग-केदारनाथ रोपवे परियोजना का शिलान्यास भी करेंगे। जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी 21 अक्टूबर 2022 को सुबह 7:55 बजे केदारनाथ हेलीपैड पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री सुबह 8.30 बजे से 9 बजे तक बाबा केदार का दर्शन-पूजन करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी केदारनाथ रोप-वे प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। वही पीएम मोदी के केदारनाथ की तर्ज पर बदरीनाथ धाम को विकसित करने के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत 424 करोड़ का मास्टर प्लान तैयार किया गया है। 3 चरणों में बदरीनाथ में सुविधाओं के लिए बुनियादी ढांचे का विकास किया जा रहा है। प्रस्तावित मास्टर प्लान के तहत बदरीनाथ धाम में पहले चरण में शेषनेत्र व बदरीश झील का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। दूसरे चरण में बदरीनाथ मुख्य मंदिर व उसके आसपास के क्षेत्र की कायापलट की जाएगी वहीं तीसरे व अंतिम चरण में मंदिर से शेषनेत्र झील को जोड़ने वाले आस्था पथ का निर्माण कार्य किया जाएगा।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें