Saturday, May 25, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeराजनीतिउत्तराखंड भाजपा में मची हलचल के बीच मुख्यमंत्री धामी और मदन कौशिक...

उत्तराखंड भाजपा में मची हलचल के बीच मुख्यमंत्री धामी और मदन कौशिक हाईकमान द्वारा तलब

 चुनाव के बाद से ही उत्तराखंड के सियासी हलकों में हलचल मची हुई है। भाजपा पर जहां भितरघात का आरोप लगाया गया है, वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का पत्र और ट्वीट ऑनलाइन मीडिया में वायरल हो गया है। यह सुझाव दिया गया था कि कौशिक राज्य अध्यक्ष के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे दें। दूसरी ओर, कौशिक ने जोर देकर कहा कि पत्र और ट्वीट दोनों फर्जी हैं।

 वहीं उत्तराखंड में बीजेपी के हंगामे को लेकर आलाकमान हाई अलर्ट पर है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को आज दिल्ली तलब किया गया है। जहां अमित शाह को पूरे मामले की जानकारी मिलेगी। मीडिया में चल रही अफवाहों के मुताबिक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और मदन कौशिक आज दिल्ली के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह कई भाजपा विधायकों द्वारा पार्टी के खिलाफ किए गए गंभीर दावों पर एक रिपोर्ट पेश करेंगे।

गृह मंत्री अमित शाह भी सीएम धामी से मुलाकात करेंगे। वह कई अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे। आपको याद दिला दें कि बीजेपी के उम्मीदवार पार्टी के पदाधिकारियों पर चुनाव में धांधली करने का आरोप लगा रहे हैं और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक भी आरोपों के जद में आ गए हैं।

मदन कौशिक, जिन्होंने भाजपा कैबिनेट में मंत्री के रूप में कार्य किया और अब राज्य भाजपा अध्यक्ष हैं, उनकी विधानसभा सीट के साथ-साथ राज्य की सभी 70 विधानसभा सीटों पर पार्टी की जीत की गारंटी के प्रभारी थे। भाजपा के कामकाज को समझना जो लोग पार्टी संगठन और सरकार दोनों में पार्टी अध्यक्ष के महत्व और प्रभावशीलता की सराहना करते हैं, उन्हें यह जानकर आश्चर्य होगा कि वही प्रदेश अध्यक्ष पार्टी के एक मौजूदा विधायक पर चुनाव में उन्हें हराने की साजिश का आरोप लगा रहे हैं।

 भाजपा आलाकमान ने प्रदेश भाजपा में पिछले दो दिनों से जारी राजनीतिक उठापटक पर कड़ा रुख अख्तियार करने के बाद राज्य को पूरी समस्या पर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है. अब कौशिक और सीएम धामी दिल्ली के रास्ते में हैं। इस तरह के घटनाक्रम ने चुनाव परिणामों से पहले विपक्ष को अवसर प्रदान किया है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का भी मजाक उड़ाया है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें