Tuesday, June 18, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeराष्ट्रीयदिल्ली से जबलपुर जा रहा स्पाइसजेट विमान को तकनीकी खराबी के कारण...

दिल्ली से जबलपुर जा रहा स्पाइसजेट विमान को तकनीकी खराबी के कारण करनी पड़ी इमरजेंसी लेंडिंग, स्वास्थ्य मंत्री भी थे सवार

दिल्ली। दिल्ली से जबलपुर जा रहे स्पाइसजेट विमान में उड़ान भरने के बाद आई तकनीकी गड़बड़ी के बाद उसे आईजीआई एयरपोर्ट टर्मिनल-1 पर इमरजेंसी लेंडिंग कराई गई। विमान में उस समय क्रू मेंबर समेत 82 यात्री सवार थे। विमान में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी सवार थे, जिन्हें जबलपुर में एक कार्यक्रम में शामिल होना था। बाद में केंद्रीय मंत्री सहित अन्य यात्रियों को दूसरे विमान से गंतव्य की ओर भेजा गया। स्पाइसजेट की ओर से केंद्रीय मंत्री के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई।

रविवार सुबह स्पाइस जेट की एसजी 2962 ने आइजीआइ एयरपोर्ट से जबलपुर के लिए उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के बाद पायलट ने महसूस किया कि विमान के ऊपर जाने के बावजूद केबिन प्रेशर नहीं बढ़ रहा है। पायलट विमान को छह हजार फुट की ऊंचाई पर ले गया, लेकिन मानक के अनुसार प्रेशर नहीं बन रहा था।

करीब 45 मिनट बाद पायलट ने आईजीआई के एयर ट्रैफिक कंट्रोल को इसकी जानकारी दी और विमान की इमरजेंसी लेंडिंग की अनुमति मांगी। इसकी जानकारी मिलते ही एयरपोर्ट पर दमकल की गाड़ी के साथ ही अन्य बचाव की व्यवस्था कर ली गई। विमान की इमरजेंसी लेंडिंग सुरक्षित तरीके से हो गई। किसी भी यात्री को चोट नहीं आई। उसके बाद एयरपोर्ट अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें