Saturday, May 25, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeराष्ट्रीय13 जुलाई तक श्रद्धालुओं के मणिमहेश यात्रा जाने पर रोक

13 जुलाई तक श्रद्धालुओं के मणिमहेश यात्रा जाने पर रोक

भरमौर (चंबा)। हिमाचल प्रदेश में खराब मौसम को देखते हुए जिला चंबा प्रशासन ने 13 जुलाई तक मणिमहेश यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं पर प्रतिबंध लगा दिया है। भारी बारिश के चलते मणिमहेश के बीच धन्छौ के पास पुल क्षतिग्रस्त हो गया है। रास्तों को भी नुकसान पहुंचा है। प्रशासन ने इनकी मरम्मत करने के संबंधित विभाग को निर्देश दिए हैं।

खराब मौसम और श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने 13 जुलाई तक मणिमहेश जाने पर रोक लगाई है। जो श्रद्धालु यात्रा पर निकल गए हैं, उनसे अपील की गई है कि वे जहां भी हैं वहां सुरक्षित स्थान पर रहें। मौसम विज्ञान केंद्र ने चार दिन तक प्रदेश में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान जताया है। इसलिए यात्रा पर गए श्रद्धालु चार दिन बाद ही सुरक्षित स्थान को छोड़ें।

अधिकारिक तौर पर मणिमहेश यात्रा दो अगस्त को शुरू होनी है, लेकिन पंजाब सहित अन्य राज्यों के श्रद्धालु जुलाई में ही यात्रा पर जाना शुरू कर देते हैं। इन दिनों काफी संख्या में श्रद्धालु मणिमहेश यात्रा पर प्रस्थान कर रहे हैं। उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने यात्रा पर प्रतिबंध लगाया है।

जिलाधीश डीसी राणा ने बताया कि खराब मौसम के कारण नदी नाले उफान पर हैं। जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है।  इसके चलते मणिमहेश जा रहे लोगों पर प्रतिबंध लगाया है। मौसम साफ होने पर लोग मणिमहेश के लिए प्रस्थान कर सकते हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें